अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार गिराना चाहती है BMC

अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार गिराना चाहती है BMC

Anita Peddulwar
Update: 2018-12-14 07:34 GMT
अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार गिराना चाहती है BMC

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) जुहू में स्थित अभिनेता अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा के बाहर से गुजरने वाली सड़क की चौड़ाई मौजूदा 45 फीट से बढ़ाकर 60 फीट करना चाहती है। इसके लिए अमिताभ और उनके पड़ोसी के बंगले की चारदीवारी बीएमसी गिराना चाहती है। हालांकि अमिताभ के पड़ोसी व्यापारी केवी सत्यमूर्ति ने जमीन का हिस्सा देने से इनकार कर दिया है, जबकि अमिताभ बच्चन की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है। जिस संत ज्ञानेश्वर मार्ग पर यह बंगला स्थित है वह चंदन सिनेमा इलाके को लिंक रोड से जोड़ता है। सड़क के ज्यादातर हिस्से को चौड़ा कर लिया गया है।

अमिताभ बच्चन ने नहीं दिया अब तक कोई जवाब
अमिताभ बच्चन और उनके पड़ोसी के बंगले के सामने की सड़क अब भी संकरी है। बीएमसी ने सत्यमूर्ति को बंगले का 27 फीसदी हिस्सा देने के लिए नोटिस भेजा था। नाराज सत्यमूर्ति ने इसे अदालत में चुनौती दे दी है।  उनका कहना है कि बीएमसी अधिकारी उन्हें और अमिताभ बच्चन को परेशान कर रहे हैं। अमिताभ को भी इसकी जानकारी दे दी गई थी हालांकि उन्होंने अभी तक बीएमसी को कोई जवाब नहीं दिया है।  इसके चलते माना जा रहा है कि अमिताभ भी अपनी जमीन देने के इच्छुक नहीं हैं। 

रुका है काम  
वहीं बीएमसी अधिकारियों का कहना है कि सत्यमूर्ति ने स्वीकृत एफएसआई से ज्यादा जगह का इस्तेमाल कर सात मंजिला इमारत खड़ी कर ली है। कुल 420 वर्गमीटर की अतिरिक्त संपत्ति बनाई गई है। इसमें से 115 वर्गमीटर हिस्से की बीएमसी को जरूरत है। बीएमसी अधिकारियों का कहना है कि पिछले साल शुरू किया गया सड़क चौड़ीकरण का काम इन दो बंगलों की जमीनें न मिलने की वजह से अधूरा रह जाएगा।  अधिकारी चाहते हैं कि अमिताभ बच्चन व उनके पड़ोसी खुद अपना वाल कंपाउंड यदि अंदर कर लेते हैं तो जहां उनका काम आसान होगा वहीं सड़क चौड़ी करने में भी सुविधा होगी।

Similar News