अस्पताल में गिरा छत का प्लास्टर, बाल - बाल बची किशोरी

अस्पताल में गिरा छत का प्लास्टर, बाल - बाल बची किशोरी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-12 08:51 GMT
अस्पताल में गिरा छत का प्लास्टर, बाल - बाल बची किशोरी

डिजिटल डेस्क, सतना। यहां जिला अस्पमाल में एक बड़ा हादसा उस समय टल गया जब छत का प्लास्टर भरभरा कर एक मरीज के ऊपर गिर गया। इस संबध में बताया गया है कि प्राइवेट वार्ड के रूम नम्बर 3 कमरे में भर्ती 14 साल की किशोरी के ऊपर अचानक छत का प्लास्टर गिर गया। मगर गनीमत थी कि वो सुरक्षित बच गई।

यह कमरा आमतौर पर डेंगू मरीजों के लिए आरक्षित किया गया है। किशोरी भी हफ्ते भर से बुखार से पीड़ित है। प्लेटलेट्स 12 हजार पर सिमट गए हैं, जबकि हीमोग्लोबिन भी 6.1 हो गया है। डॉक्टरों को संदेह है कि इसे डेंगू हो सकता है।

पहले टपकी पानी की बूंदें
दोपहर में 2 बजे के करीब शहर में तेज बारिश शुरू हो गई। अन्य मरीजों की तरह ही डेंगू वार्ड में नागौद ब्लॉक के बड़खेड़ा गांव के उमेश बागरी की बेटी भर्ती है। बारिश के साथ ही छत से पानी टपकने लगा। उमेश के साथ आए पड़ोसी आनंद चतुर्वेदी की नजर अचानक छत की ओर गई तो देखा कि छत का प्लास्टर कुछ फूला-फूला है। उन्होंने आशंका जाहिर की कि ऐसा लगता है प्लास्टर गिर जाएगा?

लोग आपस में बात कर ही रहे थे कि प्लास्टर पलंग के बीचों बीच भरभराकर गिर गया। चूंकि मरीज समेत सभी लोग छत की ओर ही देख रहे थे इसीलिए तभी प्लास्टर गिरा तो सचेत थे। मरीज किशोरी ने बगैर कोई देर किए अपने पैर समेट लिए। इस बीच प्लास्टर का एक बड़ा हिस्सा पलंग पर आ गिरा। मरीज के पैर में जरा सी खरोंच आई है। यह पहला वाकया नहीं है जब जिला अस्पताल में ऐसी घटनाएं घटित हुई हैं। इससे पहले भी कई मर्तबा वार्डों की छतों का प्लास्टर टपक चुके हैं।

Similar News