रेलवे के अंडा बिरयानी में कॉकरोच, प्रभु ने चेक कराई पूरी पेंट्रीकार

रेलवे के अंडा बिरयानी में कॉकरोच, प्रभु ने चेक कराई पूरी पेंट्रीकार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-03 10:18 GMT
रेलवे के अंडा बिरयानी में कॉकरोच, प्रभु ने चेक कराई पूरी पेंट्रीकार

डिजिटल डेस्क, सतना। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री मलय ठाकुर की अंडा बिरयानी में कॉकरोच मिलने के बाद यहां से जबलपुर और नई दिल्ली तक हड़कंप मच गया। मलय ठाकुर पाटलीपुत्र से चलकर एलटीटी मुंबई की ओर जाने वाली एक सुपरफास्ट गाड़ी में सफर कर रहे थे। खाने के पार्सल में कॉकरोच मिलने से नाराज यात्री ने फौरन रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर शिकायत कर दी।

जिस वक्त शिकायत की गई सुपर फास्ट यात्री गाड़ी इलाहाबाद और सतना के बीच थी। रेल मंत्री का मैसेज सीधे जबलपुर के डीआरएम सुधीर कुमार को मिला और डीआरएम ने सतना स्टेशन को फौरन जांच के आदेश दिए। पेंट्रीकार में मौजूद एक-एक आयटम की जांच कराई गई। कॉकरोच मिली अंडा बिरयानी को यहां जब्त कर लिया गया। वहीं हर खाद्य पदार्थ के भी सैंपल लिए गए। रेल सूत्रों ने बताया कि जिस पेंट्रीकार में अंडा बिरयानी के साथ कॉकरोच मिला है, उसका ठेका एक्सप्रेस फूड सर्विस इटारसी के पास है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ

जानकारों ने बताया कि यात्री गाडिय़ों की पेंट्रीकार से परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर प्राय: शिकायतें सामने आती रही हैं। हाल ही में बिरयानी में छिपकली की शिकायत भी सामने आई थी। कैग रिपोर्ट पहले ही ये सिद्ध कर चुकी है कि गाडिय़ों में भोजन की गुणवत्ता ठीक नहीं है। कैग रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुए रेलवे ने भी अब खानपान की व्यवस्था निजी हाथों से छीनने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। औचक छापामारी कर हर ट्रेन की पेंट्रीकार को भी चेक करने का अभियान भी शुरु किया गया है।

Similar News