कांग्रेस नेता को भेजा जेल - 4 आरोपियों की तलाश जारी , माारपीट कर फूंक दी थीं गाडिय़ां

कांग्रेस नेता को भेजा जेल - 4 आरोपियों की तलाश जारी , माारपीट कर फूंक दी थीं गाडिय़ां

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-20 09:34 GMT
कांग्रेस नेता को भेजा जेल - 4 आरोपियों की तलाश जारी , माारपीट कर फूंक दी थीं गाडिय़ां

डिजिटल डेस्क सतना। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बजरहा टोला में पुराने विवाद पर लॉठी-डंडों से पीटकर 19 वर्षीय विकास उर्फ विक्की जाटव पुत्र चरणजीत उर्फ कालीचरण जाटव की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कांग्रेस नेता माधव चौधरी पुत्र रामेश्वर चौधरी 46 वर्ष को पुलिस ने रविवार दोपहर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे सेंट्रल जेल भेज दिया गया। इस वारदात में शामिल अमर प्रकाश चौधरी, प्रद्युम्न चौधरी, अंशुल वर्मा और कमलाकर चौधरी की तलाश में कई टीमें संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इससे पूर्व धारा 294, 323, 307, 506, 34 आईपीसी के तहत दर्ज किए गए प्रकरण में  धारा 302 भी बढ़ाई गई। 
अस्पताल से लेकर शमशान तक पुलिस का पहरा
हत्याकांड से बने तनावपूर्ण हालात को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था, रविवार सुबह जिला अस्पताल में मृतक विक्की के शव का पोस्टमार्टम डा. आदर्श मिश्रा और डा. अतीक खान ने किया। जिसके बाद शव को परिजनों द्वारा बजरहा टोला ले जाया गया और वहां से मुक्तिधाम ले जाकर अंतिम संस्कार किया गया। पूरे समय सिटी कोतवाली सहित तीनों थानों के प्रभारी दल-बल के साथ मौजूद रहे तो जसो, कोठी, मझगवां और सिंहपुर के थाना प्रभारियों को भी पूरी टीम के साथ बुलाया गया था। 
आरोपियों के घर में 3 गाडिय़ां जलाई
रविवार सुबह करीब 6 बजे अज्ञात लोगों ने हत्या के आरोपी माधव चौधरी के घर में घुसकर उत्पात मचाते हुए बाहर खड़ी 2 बुलेट और 1 स्कूटर को फंूक दिया। जैसे ही यह खबर पुलिस को मिली तो आला अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर जा पहुंचे, लेकिन तब तक उपद्रवी भाग चुके थे। पुलिस ने शुभम पुत्र हरीप्रकाश चौधरी 17 वर्ष की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 435 का अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। रात में भी बजरहा टोला में पुलिस बल को तैनात रखा गया है। 
क्या है घटना
गौरतलब है कि 16 जनवरी को बजरहा टोला में 2 पक्षों के बीच मारपीट हुई थी, जिसमें दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी विवाद के चलते शनिवार रात करीब 9 बजे अमर प्रकाश चौधरी समेत आधा दर्जन लोगों ने घर से निकल कर बाजार की तरफ जा रहे विकास उर्फ विक्की जाटव 19 वर्ष पर प्राणघातक हमला कर दिया और उसे मरणासन्न हालत में फेंककर भाग गए थे। घटना की सूचना पर परिजनों ने मौके पर पहुंचकर युवक को उठाया और अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर जबलपुर रेफर किया लेकिन रास्ते में ही युवक की मौत हो गई। प्राथमिक सूचना पर मारपीट व हत्या की कोशिश का अपराध पंजीबद्ध किया गया था, जिसमें हत्या की धारा बढ़ा दी गई। 

Tags:    

Similar News