मंदिर मुद्दे को हथियाने की जुगत में कांग्रेस - विधायक राठौड़ का दावा, अनुसूचित जाति के हिंदू करेंगे राममंदिर निर्माण

मंदिर मुद्दे को हथियाने की जुगत में कांग्रेस - विधायक राठौड़ का दावा, अनुसूचित जाति के हिंदू करेंगे राममंदिर निर्माण

Tejinder Singh
Update: 2019-01-02 13:21 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। तीन राज्यों में चुनावी जीत से उत्साहित कांग्रेस पार्टी अब राम मंदिर मुद्दा भी भाजपा से हथियाने की कोशिश में दिख रही है। कांग्रेस विधायक हरिभाऊ राठौड़ ने कहा कि भगवान श्रीराम और हनुमान दलितों के देवता हैं। ऐसे में हिंदू दलित ही राम मंदिर का निर्माण करेंगे। बुधवार को ठाणे में संवाददाता सम्मेलन के दौरान राठौड़ ने कहा कि वे इस काम के लिए पिछड़ी अघाडी की भी स्थापना करेंगे। राठौड़ ने कहा कि राम मंदिर बनाने की घोषणाएं कई लोगों ने की है, लेकिन दलितों के सिवा इसका निर्माण कराने की क्षमता किसी में नहीं है। दलितों के सहयोग से ही राम मंदिर का निर्माण हो सकता है इसलिए मंदिर के निर्माण के लिए पिछड़ी हिंदू आघाडी की स्थापना की जाएगी जो मंदिर निर्माण के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के दौरान हर तरह की मजदूरी पिछड़ा वर्ग ही करता है और यही वर्ग मेहनत के साथ मंदिर निर्माण के लिए लगने वाला खर्च भी वहन करेगा।

राठौड़ ने कहा कि देश में 85 फीसदी हिंदुओं को वोट बैंक समझकर राजनीति की जाती है। इसमें से 85 फीसदी हिंदू हम हैं और आने वाले चुनावों में हम समझाएंगे कि असली हिंदू कौन है। दरअसल गुरूवार को विधानभवन के नजदीक बजाज भवन में ओबीसी समुदाय की एक बैठक का आयोजन किया गया है। इस बैठक से जुड़ी जानकारी देने के लिए बुधवार को पत्रकारों को बुलाया गया था। इसी दौरान कांग्रेसी विधायक हरिभाऊ राठौड़ ने राम मंदिर निर्माण की बात कहकर सभी को चौंका दिया। इस दौरान पार्टी के शंकर पवार, लक्ष्मण राठौड़, पुरीयादव राठौड़, हरिलाल राठौड़, सुंदर जाधव, लक्ष्मण चौहान आदि भी उपस्थित थे। 

मराठा आरक्षण पर सवाल
राठौड़ ने मराठा समाज को 16 फीसदी आरक्षण देने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मराठा समाज की आबादी साढ़े सात फीसदी ही है। ऐसे में 16 फीसदी आरक्षण नियम के विपरीत है। उन्होंने कहा कि वे ओबीसी और भटके विमुक्तों के लिए न्यायालय में लड़ाई लड़ेंगे। साथ ही पांच जनवरी को आजाद मैदान में सांकेतिक विरोध प्रदर्शन भी किया जाएगा। 
 

Similar News