भाई की हत्या का बदला लेने लंदन में दी थी भाभी की सुपारी 

भाई की हत्या का बदला लेने लंदन में दी थी भाभी की सुपारी 

Tejinder Singh
Update: 2020-12-23 10:36 GMT
भाई की हत्या का बदला लेने लंदन में दी थी भाभी की सुपारी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाई की हत्या का बदला लेने के लिए उसकी पत्नी और साली की हत्या के लिए 60 लाख रुपए की सुपारी देने के मामले के भांडाफोड़ करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले का मुख्य आरोपी 69 वर्षीय विनोद भगत है जो मटका किंग रहे सुरेश भगत का भाई है। सुरेश भगत की साल 2008 में हत्या हो गई थी। इस मामले में उसकी पत्नी जया भगत समेत छह आरोपियों को निचली अदालत ने दोषी करार दिया है।

ऊपरी अदालत में फिलहाल मामले की सुनवाई चल रही है और जया जमानत पर है। पुलिस के मुताबिक विनोद ने जया और उसकी बहन की हत्या के लिए सुपारी दी थी। आरोपी जया की बहन की इसलिए हत्या करवाना चाहता था क्योंकि जया का कारोबार वही संभालती है। सीनियर इंस्पेक्टर नंदकुमार गोपाले की अगुआई में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि लंदन में हत्या की सुपारी लेने वाले एक और आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है। 

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारंबे ने बताया कि आरोपियों के पास से दो कट्टे और छह कारतूस के साथ दो महिलाओं की तस्वीरें जब्त की गई हैं। जांच में खुलासा हुआ है कि विनोद ने इंग्लैंड के मैनचेस्टर में बैठे मामू नाम के एक आरोपी को हत्या की सुपारी दी थी। मामू ने बिजनौर में रहने वाले मोहम्मद जावेद अंसारी, रामवीर शर्मा, मोहम्मद अनवर दर्जी और मकसूद कुरैशी नाम के आरोपियों को दोनों महिलाओं की हत्या की जिम्मेदारी सौंपी। इसी बीच मुंबई पुलिस को इस बात की भनक लग गई कि उत्तर प्रदेश से आए दो अपराधी मुंबई के खार इलाके में हैं और वे दो महिलाओं की हत्या की तैयारी कर रहे हैं।

इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को दबोचा और फिर पूछताछ में उनके दो और साथियों के नाम सामने आए जिन्हें बिजनौर और गुजरात से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने हत्या के लिए रेकी कर रखी थी और मौका मिलते ही वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन उससे पहले पुलिस को इसकी भनक लग गई और उन्हें दबोच लिया गया।    

 

Tags:    

Similar News