डकैत गौरी यादव ने ठेकेदार और सब इंजीनियर से मांगी रंगदारी- नयागांव में मुकदमा दर्ज

डकैत गौरी यादव ने ठेकेदार और सब इंजीनियर से मांगी रंगदारी- नयागांव में मुकदमा दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-21 08:12 GMT
डकैत गौरी यादव ने ठेकेदार और सब इंजीनियर से मांगी रंगदारी- नयागांव में मुकदमा दर्ज

डिजिटल डेस्क सतना। तराई में ज्यादा समय तक शांति बरकरार नहीं रह पाती, हर बार किसी गिरोह का अंत होने के बाद नए डकैत सिर उठा लेते हैं तो कभी बिल में छुपे पुराने बदमाश दहशत फैलाने लगते हैं। हाल ही में नवल गिरोह का सफाया कर राहत की सांस ले रही सतना पुलिस के लिए डेढ़ लाख का इनामी गैंग लीडर गौरी यादव नई मुसीबत लेकर सामने आ गया है। सरकारी कामों में रंगदारी वसूलने के आदी रहे डकैत ने इस दफा चौबेपुर से थरपहाड़ तक तीन करोड़ की लागत से बनाई जा रही सडक़ व अन्य कार्यों को निर्विघ्न पूर्ण कराने के एवज में ठेकेदार से 30 लाख की रंगदारी मांगी, लेकिन जब गुर्गे के हाथ भेजे गए संदेश और फोन पर दी गई धमकी का ठेकेदार पर असर नहीं हुआ तो उसने 15 अप्रैल को नगर परिषद चित्रकूट के उपयंत्री कमलराज सिंह के मोबाइल पर फोन कर रंगदारी दिलाने का दबाव बनाया।

मांग न मानने पर डकैत ने गोली मार देने की धमकी दी, जिससे घबरा कर सब इंजीनियर ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए नयागांव थाने में शिकायत की। जिसकी तस्दीक कर 20 अप्रैल को IPC की धारा 386 व 11-13 एडी एक्ट के तहत कायमी कर ली गई।  

दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर की हत्या समेत दर्जनों अपराध  
बताया गया है कि गौरी के खिलाफ नयागांव व मझगवां थाने में 4 मुकदमें दर्ज हैं, उस पर यूपी से एक लाख व एमपी से 50 हजार का इनाम है।डकैत पर उत्तरप्रदेश के चित्रकूट जिला अन्तर्गत बहिलपुरवा ,कर्वी कोतवाली समेत कई थानों में हत्या,अपहरण, रंगदारी,मारपीट के मामले पंजीबद्ध हैं। उसनें दूसरी बार तराई का रास्ता पकड़ते ही अपने गांव से एक चोर तो पकड़ने आए दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। फिलहाल पुलिस ने गुप्त गोदावरी, थरपहाड़ व सती अनसुइया में तैनात एसएएफ के जवानों को अलर्ट करते हुए क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी है। 

इनका कहना है-  
डकैत गौरी यादव ने निर्माण कार्य कराने के एवज में ठेकेदार व सब इंजीनियर को फोन कर रंगदारी मांगी थी, जिस पर नयागांव थाने में मुकदमा पंजीबद्ध किया गया है। किसी भी कीमत पर डकैतों को आतंक फैलाने का मौका नहीं दिया जाएगा। जल्द से जल्द इस गिरोह का भी सफाया तराई से कर दिया जाएगा।
राजेश हिंगणकर पुलिस अधीक्षक

 

Similar News