एक ही दिन में कर दिया फैसला -चित्रकूट के न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पेश की मिसाल

एक ही दिन में कर दिया फैसला -चित्रकूट के न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पेश की मिसाल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-03 08:30 GMT
एक ही दिन में कर दिया फैसला -चित्रकूट के न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पेश की मिसाल

 डिजिटल डेस्क सतना। अदालतों में प्रकरणों के बढ़ते बोझ के बीच जहां प्रकरणों के निराकरण में वर्षों लग जाते हैं, वहीं चित्रकूट की न्यायिक मजिस्टे्रट अदालत ने न सिर्फ एक दिन में प्रकरण की सुनवाई की, बल्कि उसी दिन फैसला भी सुना दिया। चित्रकूट के न्यायिक मजिस्ट्रेट अमित निगम की अदालत ने सोमवार को नयागांव थाना पुलिस ने घर में घुसकर मारपीट करने का मामला पेश किया था, जिसकी सुनवाई कर अदालत ने उसी दिन फैसला सुना दिया।
क्या है मामला
दरअसल नयागांव थाना पुलिस ने 29 मार्च 2018 को जानकीकुण्ड में मारपीट होना बताते हुए मधुसूदन सरकार, निर्भय सिंह और मुकेश ङ्क्षसह के खिलाफ भादवि की धारा 294,506 भाग 2, 324, 452 और 34 का आरोप पत्र न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने 2 अपै्रल को न्यायिक विचारण के लिए दाखिल किया था। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने थाना पुलिस के आरोप पत्र पर न्यायालय को बताया कि पुलिस ने असत्य मामला पेश किया है और मामले में थाना पुलिस ने 6 लोगों को साक्षी बनाया है। अदालत ने सभी 6 लोकल साक्षियों को तलब किया और पहचान पत्र से पहचान सुनिश्चित करने के बाद कथन अंकित किया। मामले में दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद अदालत ने उसी दिन मामले में फैसला सुनाते हुए आरोपी बनाए गए आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया।
महिला से ज्यादती आरोपी फरार-  नागौद थाना अंतर्गत एक गांव में महिला से ज्यादती का मामला सामने आया है। जिस पर कायमी कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गयी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 32 वर्षीय महिला रविवार शाम को लगभग 7 बजे खेतों की तरफ जा रही थी तभी हरदुआ निवासी आरोपी मनीष पंडित ने अकेली पाकर उसे दबोच लिया और जमीन पर पटककर ज्यादती करने लगा। इस दौरान पीडि़ता ने शोर मचाया तो आवाज सुनकर गांव के लोग उसकी तरफ दौड़ पड़े जिनको देखकर आरोपी भाग निकला तब पीडि़ता ने घर जाकर परिजन को आपबीती बताई फिर थाने पहुंची जहां बयान और एमएलसी के बाद मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी गयी।

 

Similar News