पाली में दूसरे दिन भी नहीं आए फार्म, 15 वार्ड में 24 मतदान केन्द्र, तीन जोन बनाए

उमरिया पाली में दूसरे दिन भी नहीं आए फार्म, 15 वार्ड में 24 मतदान केन्द्र, तीन जोन बनाए

Safal Upadhyay
Update: 2022-09-07 09:56 GMT
पाली में दूसरे दिन भी नहीं आए फार्म, 15 वार्ड में 24 मतदान केन्द्र, तीन जोन बनाए

डिजिटल डेस्क,उमरिया। जिले की चार निकायों के बाद पांचवी बिरसिंहपुरपाली में चुनाव का शंखनाद हो चुका है। निर्वाचन कार्यक्रम का प्रकाशन होने के साथ ही राजनीतिक दलों की गतिविधि तेज हो गई है। हालांकि नाम निर्देशन के दूसरे दिन मंगलवार को फार्म नहीं आए। राजनीतिक दलों में प्रत्याशी चयन को लेकर लगातार सरगर्मी बनी हुई हैं। वार्डों में कार्यकर्ताओं की बैठकें हो रही है। खासकर मुख्य मुकाबला यहां कांगे्रस व भाजपा के बीच माना जा रहा है।

कांग्रेस उमरिया में मिली जीत से उत्साहित है तो भाजपा चंदिया, मानपुर व नौरोजाबाद के बाद पाली को भी अपने कब्जे में बरकरार रखना चाहती है। हालांकि पूर्व चुनाव को देखते हुए दोनों पार्टियां भितरघात व बागियों का सिरदर्द नहीं पालना चाहती लेकिन गुटबाजी की संभावना यहां भी है।  प्रशासन की तरफ से सोमवार को कलेक्टे्रट परिसर में पार्षद पद के लिए निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन किया था। इसी के साथ नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने का कार्य प्रारंभ हो गया। जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक सुबह 10.30 बजे से तीन बजे तक फार्म जमा होने हैं। दोपहर तीन बजे तक रिटर्निंग अधिकारी के काउण्टर खाली रहे। 

24 बूथ, 15883 करेंगे मतदान

नगर पालिका परिषद पाली में कुल मतदाताओं की संख्या 15 हजार 883 है जिसमें पुरूष मतदाताओ की संख्या 8054 तथा महिला मतदाता की संख्या 7829 है। स्ट्रांग रूम की स्थापना एसईसीएल क्लब हाउस पाली में की गई है जहां से मतदान सामग्री का वितरण एवं संकलन किया जाएगा। यदि आवष्यक हुआ तो मतदान 27 सितंबर 2022 को प्रात: 7 बजे से सायं 5 बजे तक होगा। मतगणना 30 सितंबर को प्रात: 9 बजे से संपन्न होगी। आदर्श आचरण संहिता पाली नगर पालिका परिषद की सीमा में प्रभावशील रहेगी। पार्षद पद के लिए होने वाले निर्वाचन में व्यय की सीमा 75 हजार रूपये आयोग द्वारा नियत की गई है। बैठक में भाजपा से धनुषधारी सिंह, सुमित गौतम, दीपक छत्तवानी, विनय मिश्रा, इंडियन नेषनल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेष शर्मा , गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से ईष्वर सिंह एवं सूर्यपाल सिंह तथा मास्टर ट्रेनर सुशील मिश्रा एवं विनय खरे उपस्थित रहे। 

15 सितंबर है आखिरी तिथि

अंतिम तारीख 12 सितम्बर (दोपहर 3 बजे तक) है। आवेदनों की संवीक्षा 13 सितम्बर को की जायेगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 15 सितम्बर है। इसी दिन अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन किया जायेगा। मतदान 27 सितम्बर को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा। मतगणना और निर्वाचन परिणामों की घोषणा 30 सितम्बर को सुबह 9 बजे से होगी।

15 वार्ड में 24 मतदान केन्द्र, तीन जोन बनाए

स्टैडिंग कमेटी की बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि नेहा सोनी डिप्टी कलेक्टर एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पाली को रिटर्निग आफीसर तथा रमेश परमार तहसीलदार तहसील पाली को सहायक रिटर्निग आफीसर नियुक्त किया गया है। नाम निर्देशन पत्र अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय पाली में 5 सितंबर से 12 सितंबर तक प्रात: 10.30 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक लिए जाएंगे। नगर पालिका परिषद पाली में वार्डो की संख्या 15 है तथा मतदान केन्द्रों की संख्या 24 एवं जोन की संख्या 3 है।

Tags:    

Similar News