नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से ठगी, कई लोगों को लगा चुका है चूना

नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से ठगी, कई लोगों को लगा चुका है चूना

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-24 07:42 GMT
नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से ठगी, कई लोगों को लगा चुका है चूना

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। नौकरी दिलाने के नाम पर एक महिला से डेढ़ लाख रुपये की ठगी किये जाने का एक मामला सामने आया है। रेलवे कॉलोनी सगड़ा में रहने वाली ममता गौर ने इस मामले में तिलवारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। ममता गौर का कहना है कि रमेश राय नामक युवक से उसकी मुलाकात एक हफ्ते पहले हुई थी। रमेश ने उससे कहा था कि वह उसके बेटे की प्राइवेट में अच्छी नौकरी लगवा देगा। उसके बाद वह अपने साथ एक व्यक्ति को लेकर आया जिसने आश्वासन दिया कि भोपाल में उसके बेटे को नौकरी दिलवा देंगे। इसके बाद उससे डेढ़ लाख रुपये की मांग की गई, उसने अपने पास थोड़े-थोड़े पैसे जमाकर जोड़ी गई रकम रमेश राय एवं उसके साथी के हवाले कर दी। उसके बाद से ही उनके मोबाइल  बंद हैं। रमेश राय की खोजबीन की गई, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका है। बाद में पता चला है कि वह लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर बड़ी संख्या में ठग चुका है। वह बेरोजगार युवकों को झांसा देकर उनसे पैसे मांगता है और उसके बाद मोबाइल नम्बर बंद कर देता है। जब भी लोग उसको फोन लगाते हैं तो पता चलता है कि संबंधित नम्बर तो बंद है।

गढ़ा क्षेत्र में ज्यादा सक्रिय 

रमेश राय के बारे में जानकारी मिली है कि वह ज्यादातर गढ़ा क्षेत्र में सक्रिय रहता है। इसके अलावा इन दिनों तिलवारा क्षेत्र में भी ठगी की वारदात को अंजाम देने का   काम कर रहा है। अपना नाम बदलकर एवं जगह बदलकर वह लोगों को ठगने का काम करता है और इस काम में उसका साथी भी सहयोग करता है। इस मामले में तिलवारा पुलिस ने चार सौ बीसी का प्रकरण दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

बीच सड़क पर चला सांप-नेवला की फाइट

सांप-नेवला की दुश्मनी के बारे में सभी ने सुना होगा। उनके बीच होने वाली लड़ाई के अक्सर वीडियोज और तस्वीरें सोशल मीडिया पर नजर आते हैं, लेकिन शुक्रवार की शाम करीब 5 बजे बिलहरी मेन रोड पर सांप-नेवला की फाइट के लाइव शो का लोगों ने एक घंटे लुत्फ उठाया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार छोटी उम्र का नेवला करीब ढाई फीट लंबे कोबरा सांप से भिड़ गया। झाड़ियों के पास से लड़ते-लड़ते दोनों सड़क तक पहुँच गए। कभी सांप नेवले पर शिकंजा कस लेता, तो कभी नेवला फुर्ती के साथ सांप पर भारी पड़ जाता था।  कुछ लोगों ने सड़क का जाम निपटाने के इरादे से पत्थर मारकर लड़ाई खत्म करने का प्रयास भी किया, लेकिन दोनों में से कोई पीछे हटने के लिए तैयार नहीं था। 
 

Tags:    

Similar News