छोटा तालाब में हाइड्रोलिक मशीन से विसर्जित होगी गणेश प्रतिमा 

छोटा तालाब में हाइड्रोलिक मशीन से विसर्जित होगी गणेश प्रतिमा 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-29 14:55 GMT
छोटा तालाब में हाइड्रोलिक मशीन से विसर्जित होगी गणेश प्रतिमा 

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। छोटा तालाब में बने कुंड में पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन हाइड्रोलिक मशीन से होगा। नगर निगम ने यह व्यवस्था पिछले वर्ष से शुरू की है जिसके जरिए आसानी से प्रतिमाओं का विसर्जन होने के कारण, इस वर्ष भी यह व्यवस्था लागू रहेगी।

छोटा तालाब में बने दो कुंडों में हाइड्रोलिक मशीन के जरिए प्रतिमाओं का विसर्जन होगा। इसमें एक लकड़ी का तख्ता रखा जाएगा जिसमें मूर्तियों को रखकर कुंड में प्रतिमाओं को विसर्जित किया जाएगा। छोटा तालाब के दो कुंड में से एक कुंड में छोटी और दूसरे कुंड में बड़ी मूर्तियों का विसर्जन होगा। 

यह भी रहेगी व्यवस्था 

सुरक्षा की दृष्टि से मछुआरों की ड्यूटी लगेगी। इसके अलावा होमगार्ड की नांव और सुरक्षा उपकरण रहेंगे। नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी और सफाई कर्मचारियों का दल भी तैनात रहेगा। 

कुलबहरा और बोदरी नदी में भी होगा विसर्जन

प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए छोटा तालाब के अलावा नागपुर रोड सर्रा कुलबहरा नदी और गुरैया मंडी के पास बोदरी नदी में प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। हालांकि अब तक यहां पर निगम की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। यहां रपटे या फिर प्रतिमा विसर्जन के लिए व्यवस्था नहीं है। जिसके कारण दिक्कत जा सकती है। 

 

Similar News