जिया खान खुदकुशी मामले में सुनवाई पर लगी रोक खत्म

जिया खान खुदकुशी मामले में सुनवाई पर लगी रोक खत्म

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-04 11:33 GMT
जिया खान खुदकुशी मामले में सुनवाई पर लगी रोक खत्म

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म अभिनेत्री जिया खान की खुदकुशी के मामले की पैरवी के लिए विशेष सरकारी वकील के रूप में दिनेश तिवारी की नियुक्ति को महाराष्ट्र सरकार ने वापस ले लिया है। इसी के साथ ही जिया खान मामले की सुनवाई पर लगी रोक भी खत्म हो गई है। तिवारी की नियुक्ति के खिलाफ CBI ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

गौरतलब है कि याचिका में CBI ने दावा किया था कि उसने इस मामले की जांच की है, इसलिए वकील की नियुक्ति उसके अधिकार क्षेत्र में आती है। इसके अलावा दिनेश तिवारी पहले जिया की मां राबिया को अपनी कानूनी सेवा दे चुके हैं। ऐसे में यदि अब वे अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी करते हैं तो यह उचित नहीं होगा। जिया मामले में फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज को आरोपी बनाया गया है। आदित्य के खिलाफ जिया को खुदकुशी के लिए उकसाने का मुकदमा चल रहा है।

जस्टिस एके मेनन ने शुरूआत में याचिका पर सुनवाई करते हुए जिया मामले की निचली कोर्ट में चल रही सुनवाई पर रोक लगा दी थी। गुरुवार को राज्य के अटॉर्नी जनरल आशुतोष कुंभकोणी ने कहा कि हमने तिवारी की नियुक्ति को वापस ले लिया है। इस बात को जानने के बाद जस्टिस ने याचिका को समाप्त कर दिया है।

Similar News