नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, हंगामे के बाद देर रात दर्ज की एफआईआर

नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, हंगामे के बाद देर रात दर्ज की एफआईआर

Bhaskar Hindi
Update: 2021-02-11 18:01 GMT
नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, हंगामे के बाद देर रात दर्ज की एफआईआर


डिजिटल डेस्क चौरई/छिंदवाड़ा। चौरई थाना क्षेत्र में नाबालिग का अपहरण और दुष्कर्म की घटना सामने आई है। मंगलवार को घर से कपड़े सिलाई के लिए निकली नाबालिग को एक युवक जबरन अपने साथ ले गया और नवेगांव के जंगल ले जाकर उसके साथ दुराचार किया था। बुधवार को नाबालिग बदहवास हालत में परिजनों को मिली थी। परिजन पीडि़ता को लेकर थाने पहुंचे थे। कार्रवाई में लेटलतीफी पर स्थानीय ङ्क्षहदूवादी संगठनों ने थाने पहुंचकर हंगामा किया। तब कहीं देर रात पुलिस ने प्रकरण में एफआईआर दर्ज की। गुरुवार को हिंदूवादी संगठनों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर लव जिहाद का प्रकरण दर्ज करने मांग की। हालांकि पुलिस ने बुधवार देर रात ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पुलिस ने बताया कि नाबालिग 9 फरवरी को घर से कपड़े सिलाई के लिए निकली थी। इस दौरान चौरई निवासी 20 वर्षीय बिट्टू उर्फ सरफराज खान उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था। नवेगांव के जंगल ले जाकर आरोपी ने उसके साथ दुराचार किया। दूसरे दिन बुधवार को नाबालिग परिजनों को मिली और अपने साथ हुए कृत्य की जानकारी दी। पीडि़ता परिवार के साथ थाने पहुंची थी। शिकायत के बाद आरोपी बिट्टू उर्फ सरफराज खान के खिलाफ धारा 363, 376, 376 (3), 323, पॉक्सो एक्ट की धारा 3/4 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं देर रात आरोपी को बरेलीपार से गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार को आरोपी को जेल भेज दिया गया।
पहले भी विवादों में रहा है आरोपी-
आरोपी बिट्टू पहले भी विवादों में रहा है। पूर्व में भी बिट्टू क्षेत्र की एक युवती को नागपुर ले गया था। पुलिस ने कार्रवाई कर युवती को वापस ला लिया था। कुछ दिनों बाद युवती ने आत्महत्या कर ली थी। इस प्रकरण में पुलिस मामले की जांच कर रही है।
हिंदूवादी संगठनों ने की सख्त कार्रवाई की मांग-
हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि पीडि़त परिवार दिनभर प्रकरण दर्ज कराने परेशान होता रहा। पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। बुधवार रात संगठन पदाधिकारियों के पहुंचने पर मामला दर्ज किया गया। गुरुवार को विश्व ङ्क्षहदू परिषद के जिला अध्यक्ष अरविंद प्रताप सिंह, जिला मंत्री संतोष मिश्रा, बजरंग विभाग मंत्री अजय बंदेवार समेत अन्य पदाधिकारियों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपी पर लव जिहाद का मामला दर्ज करने और टीआई पर प्रकरण दर्ज करने में बरती गई लापरवाही की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।  
क्या कहते हैं अधिकारी-
प्रकरण दर्ज करने में किसी प्रकार की देरी नहीं की गई। बुधवार को सांसद के कार्यक्रम में मैं व स्टाफ तैनात था। यहां से आते ही प्रकरण दर्ज कर लिया गया। आरोपी को देर रात बरेलीपार से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
- शशि विश्वकर्मा, टीआई, चौरई

Tags:    

Similar News