निकाय चुनाव : जैतवारा नगर पंचायत के अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा

निकाय चुनाव : जैतवारा नगर पंचायत के अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-16 10:25 GMT
निकाय चुनाव : जैतवारा नगर पंचायत के अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा

डिजिटल डेस्क,सतना। प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के रिजल्ट घोषित हो गए हैं। इन चुनावों में भी बीजेपी ने अपना दबदबा कायम रखा है। वहीं सतना की जैतवारा नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी का कब्जा बरकरार है।
दरअसल निर्वाचन आयोग को चुनावी खर्च का ब्यौरा ने देने के कारण खाली हुई जैतवारा नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ। जहां भाजपा प्रत्याशी राम बहादुर डोहर ने कांग्रेस के पिंटू डोहर को 1065 वोटों के अंतर से हराया। उपचुनाव के मैदान में बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) से श्रीपाल डोहर के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पुष्पेंद्र डोहर एवं शिव प्रसाद डोहर भी थे। मतगणना के नतीजों के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी राम बहादुर को 2366 वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के पिन्टू डोहर को 1301 वोट ही हासिल हो सके। बाकी प्रत्याशियो मे श्रीपाल डोहर को 289, शिवप्रसाद डोहर को 66, पुष्पेंद्र डोहर को 804 वोट मिले। वहीं 47 मतदाताओं ने नोटा का इस्तेमाल किया। 

बता दें कि यहां पहले अजय डोहर अध्यक्ष चुने गए थे, लेकिन चुनावी खर्च का ब्यौरा न दिए जाने के कारण उनका निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया गया था। नगर परिषद अध्यक्ष पद के निर्वाचन मे भाजपा के विजयी प्रत्याशी रामबहादुर डोहर को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र जैतवारा नगर पंचायत के रिटर्निंग ऑफिसर ए पी द्विवेदी ने दिया। इस दौरान कलेक्टर नरेश पॉल, प्रेक्षक आर के पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी भी मौजूद रहे ।
 

Similar News