समाज की सेहत लिए हानिकारक हैं राज कुंद्रा जैसे लोग, कहते हुए कोर्ट ने जमानत आवेदन किया रद्द

समाज की सेहत लिए हानिकारक हैं राज कुंद्रा जैसे लोग, कहते हुए कोर्ट ने जमानत आवेदन किया रद्द

Tejinder Singh
Update: 2021-08-03 16:27 GMT
समाज की सेहत लिए हानिकारक हैं राज कुंद्रा जैसे लोग, कहते हुए कोर्ट ने जमानत आवेदन किया रद्द

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अश्लील फिल्म बनाने के जिस कथित मामले में कारोबारी राज कुंद्रा व उनके सहयोगी रायन थोरपे आरोपी हैं वह समाज की सेहत के लिए हानिकारक हैं। इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। हाल ही में कुंद्रा व थोरपे के जमानत आवेदन को रद्द करनेवाले मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने अपने फैसले में यह बात कही है। बीते 28 जुलाई को मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने कुंद्रा के जमानत आवेदन को खारिज किया था। अतिरिक्त मुख्य महानगरीय दंडाधिकारी एसबी भाजीपाले का यह आदेश मंगलवार को उपलब्ध हुआ है। फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति कुंद्रा के को इस मामले में 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। वर्तमान वे न्यायिक हिरासत में हैं।

महानगरीय दंडाधिकारी ने आरोपियों के जमानत आवेदन को रद्द करने से जुड़े अपने फैसले में कहा कि जिस प्रकरण में कुंद्रा आरोपी हैं वह मामला समाज के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। समाजिक हित व सरोकार इससे प्रभावित होंगे। जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। मैजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में कहा है कि जांच अधिकारी ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने से पहले कारण लिखा है। कोर्ट ने अपने  निष्कर्ष में इस मामले में आरोपी (कुंद्रा व थोरपे) की गिरफ्तारी को कानून के हिसाब से सही माना है। इसलिए आरोपी जमानत के लिए पात्र नजर नहीं आते है। 

गौरतलब है कि कुंद्रा ने अपने जमानत आवेदन में खुद की गिरफ्तारी को अवैध बताया था। आवेदन के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में उसे गिरफ्तार करने से पहले आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 41 एक के प्रावधानों का पालन नहीं किया है। कुंद्रा की एक याचिका हाईकोर्ट में भी प्रलंबित है। जिसमें कुंद्रा ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद इस पर अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है। 
 

Tags:    

Similar News