विधायक के राइस मिल का बिजली कनेक्शन काटा, बिल वसूली पर हुई कार्रवाई

विधायक के राइस मिल का बिजली कनेक्शन काटा, बिल वसूली पर हुई कार्रवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-30 08:00 GMT
विधायक के राइस मिल का बिजली कनेक्शन काटा, बिल वसूली पर हुई कार्रवाई

डिजिटल डेस्क,सतना। पूर्वी क्षेत्र विद्युत कंपनी की एक टीम ने राजस्व वसूली के विशेष अभियान के तहत गुरुवार को भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागरी के राइस मिल की बिजली काट दी। बिजली कटने से विधायक के आवासीय क्षेत्र की भी पावर सप्लाई ठप हो गई है। आरईएस (सेकंड) के जेई सुबोध सिंह ने बताया कि अर्से से विधायक की बागरी राइस मिल और इसी से जुड़े आवास के बिजली बिल के मद में लंबे अर्से से 5 लाख 29 हजार रुपए का बिजली बिल बकाया था। लगातार नोटिस के बाद भी जब बिल का भुगतान नहीं किया गया तो जुगुल बागरी और उनके बेटे देवराज बागरी के नाम पर चल रहे इस ज्वाइंट कनेक्शन को जंपर से अलग कर दिया गया। कनेक्शन काटने पहुंची 10 सदस्यीय टीम में जेई प्रशांत सिंह और राजस्व प्रभारी नरेन्द्र मिश्रा भी शामिल थे। 

एमडी की सख्ती का असर 

उल्लेखनीय है,हाल ही में सतना दौरे पर आए पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी वी किरण गोपाल ने यहां सतना-रीवा और सिंगरौली जिले के वरिष्ठ कंपनी अफसरों की बैठक में राजस्व वसूली के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए थे। एमडी ने अफसरों से दो टूक कहा था कि बकाएदार चाहे कितने ही असरदार हों, बकाया बिजली बिलों की वसूली सुनिश्चित होनी चाहिए।  

4 लाख के लिए काटे 30 कनेक्शन 

राजस्व वसूली के विशेष अभियान के अंतर्गत ही विद्युत कंपनी की टीम ने गुरुवार को ही पेप्टेक सिटी में 4लाख के बिजली बिलों की वसूली के लिए तकरीबन 30 कनेक्शन काटे । इन उपभोक्ताओं के केबिल भी जब्त कर लिए गए हैं। इसी प्रकार इसी क्षेत्र में रायल फूड एजेंसी से 72 हजार की बिल वसूली के लिए भी कनेक्शन काटा गया। बकाएदार चाहे कितने ही असरदार हों, बकाया बिजली बिलों की वसूली सुनिश्चित की जाए इस आदेश के बाद से कंपनी के अधिकारियों ने वसूली अभियान तेज कर दिया है।
 

Tags:    

Similar News