क्राइम पेट्रोल से आइडिया लेकर मांगा हफ्ता, पहुंचा सलाखों के पीछे

क्राइम पेट्रोल से आइडिया लेकर मांगा हफ्ता, पहुंचा सलाखों के पीछे

Anita Peddulwar
Update: 2018-03-22 09:56 GMT
क्राइम पेट्रोल से आइडिया लेकर मांगा हफ्ता, पहुंचा सलाखों के पीछे

डिजिटल डेस्क , नागपुर।  टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देखकर हफ्ता मांगने का प्लान बनाना इस शख्स को महंगा पड़ा। पुलिस ने बारीकी से जांच करते हुए आरोपी के गिरेबान तक पहुंची और अब यह आरोपी सीखचों के पीछे हैं। गुमनाम खत के जरिए शहर के एक सराफा दुकानदार से दो लाख रुपए का हफ्ता मांगने वाले आरोपी आदित्य रमेश पराये को अपराध शाखा पुलिस की यूनिट क्रमांक-1 ने  पकड़ा है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसे यह आइडिया क्राइम पेट्रोल देखकर आया था। उसे नया वाहन खरीदना था, इसलिए उसने गुमनाम खत का सहारा लिया। 

सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग
आरोपी के पिता की फेब्रिकेशन की दुकान है। आदित्य पराये अपने पिता के काम में हाथ बंटाया करता था। कुछ समय पहले उसने सराफा दुकानदार के यहां फेब्रिकेशन का काम किया था। वह उसके परिवार के बारे में जानता था, इसलिए उसने नया वाहन खरीदने के लिए गुमनाम खत को सराफा दुकानदार राजेश असटकर की दुकान के शटर में चिपका दिया। उस खत में रुपए कहां और कैसे भेजना है। इस बारे में सारी बातें लिख दिया था। पुलिस के पास जाने या कोई भी जानकारी बताने पर बेटी के अपहरण करने की धमकी भी दी गई थी। बजाजनगर पुलिस ने राजेश असटकर की शिकायत पर पहले अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कया था। प्रकरण की जांच अपराध शाखा विभाग के यूनिट क्रमांक-1 के एपीआई गोरख कुंभार ने शुरू की। इस बीच यूनिट क्रमांक-1 के दस्ते को आरोपी के बारे में गुप्त सूचना मिली। बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में यूनिट 1 के दस्ते के एपीआई गोरख कुंभार, एपीआई राजकुमार देशमुख, हवलदार सुनील चौधरी व अन्य ने आरोपी आदित्य पराये को रामबाग इमामवाडा क्षेत्र से धरदबोचा।

शटर पर चिपकाया था लिफाफा
आरोपी को बजाजनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आजाद नगर जयताला रोड निवासी राजेश आसटकर ने बजाजनगर थाने में गत दिनों शिकायत दर्ज कराई थी कि उनसे दो लाख रुपए हफ्ता मांगा गया है। राजेश ने पुलिस को बताया कि आठ रास्ता चौक लक्ष्मीनगर प्लाट नंबर-2 में उनकी भांडारकर ज्वेलर्स नामक दुकान है। दो वर्ष पहले उन्होंने इस दुकान को शुरू किया था। उन्हें दुकान के शटर में एक लिफाफा लटका हुआ नजर आया। जब लिफाफे को खोलकर देखा, तब उसमें दो लाख रुपए हफ्ता मांगा गया था। रकम रविनगर चौक के पास नाले के करीब दीवार के पास पीले रंग की बैग में रखकर चले जाने की बात कही गई थी। इसकी शिकायत बजाजनगर में किए जाने पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की छानबीन की और आरोपी आदित्य पराये को खोज निकाला। अब आगे की जांच बजाजनगर पुलिस ने शुरू कर दी है।

Similar News