बिरसिंहपुर पाली कुमर्दु के जंगल में नवजात का शव मिलने से फैली सनसनी

बिरसिंहपुर पाली कुमर्दु के जंगल में नवजात का शव मिलने से फैली सनसनी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-23 11:33 GMT
बिरसिंहपुर पाली कुमर्दु के जंगल में नवजात का शव मिलने से फैली सनसनी

डिजिटल डेस्क, उमरिया/बिरसिंहपुर। उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली कुमर्दु के जंगल में एक नवजात बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गई। विद्युत केन्द्र में पदस्थ सुरक्षा गार्डों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात के शव को अस्पताल भेजा है।

पीएम हेतु भेजा शव-
बिरसिंपुर पाली थाना अन्तर्गत ग्राम कुमुर्दु में नवजात शिशु का शव जंगल में मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मंगठर चौकी में विद्युत केंद्र में पदस्थ सुरक्षा गार्डों के द्वारा मंगठार चौकी में दी गई। सूचना प्राप्त होते ही तत्काल मंगठार चौकी के पुलिस कर्मियों द्वारा मौके पर पहुंचकर नवजात शिशु के शव को कब्जे में लिया और शव को सामुदायिक सस्वास्थ्य केन्द्र बिरसिंहपुर पाली लाया गया, जहां डॉक्टर ने शव को पीएम हेतु जिला चिकित्सालय उमारिया भेजा है।

नहीं हो सकी शिनाख्त-
उक्त घटना के संबंध में विवेचना अधिकारी मुन्नी लाल वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कुमर्दु के जंगल मे शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी शव को कब्जे में लेते हुए मर्ग कायम कर पीएम हेतु जिला चिकित्सालय उमरिया भेजा गया है। अभी तक नवजात के शव के संबंध में किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। मामले की विवेचना की जा रही है, जैसे ही जानकारी प्राप्त होगी संबंधित व्यक्ति पर कार्यवाही की जाएगी।

क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त-
वहीं नवजात का शव मिलने से ग्रामीणों  कर द्वारा तरह तरह के कयाश लगाए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि गांव के ही या फिर आसपास के किसी व्यक्ति द्वारा यह हरकत की गई है। नवजात को पालना न पड़े, जिसके कारण उसे जंगल में फेंक दिया गया है। बताया जाता है कि बच्चे के शरीर पर चीटियां लग गई थी। लोगों का कहना है कि घटना मानवता को शर्मसार कर देने वाली है। नवजात की मौत के दोषी माता-पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Tags:    

Similar News