जंगल में युवती के साथ बालिका के जले शव मिलने से सनसनी, मौके पर पहुंची पुलिस

 जंगल में युवती के साथ बालिका के जले शव मिलने से सनसनी, मौके पर पहुंची पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2019-12-15 17:27 GMT
 जंगल में युवती के साथ बालिका के जले शव मिलने से सनसनी, मौके पर पहुंची पुलिस


डिजिटल डेस्क  सतना। एमपी-यूपी के बार्डर से लगे जिले के बरौंधा थाना क्षेत्र की खोही घाटी के जंगल में शनिवार की सुबह एक युवती के साथ बालिका के जले शव मिलने से सनसनी फैल गई। अज्ञात युवती की उम्र तकरीबन 25 से 28 और बालिका की उम्र लगभग 5 वर्ष मानी गई है। जंगल में 2 जले शव मिलने की खबर पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि बरौंधा पुलिस को सबसे पहले ये जानकारी वन विभाग की नर्सरी के चौकीदार ने दी।  
 हत्या के बाद शव जलाने की आशंका-
पुलिस की शुरुआती पड़ताल से अनुमान लगाया गया है कि अज्ञात युवती और बलिका की कहीं और गला घोटकर हत्या की गई और फिर मध्यप्रदेश की सीमा के में लाकर शव आग के हवाले कर दिए गए। जिस जगह से जले शव मिले हैं। वहां फोरव्हीलर नहीं जा सकते हैं। इस स्थल से लगभग 30 मीटर दूर बरौंधा -खोही सड़क मार्ग स्थित है। जहां से उत्तर प्रदेश के फतेहगंज और नरैनी के लिए दो अलग-अलग रास्ते जाते हैं। पुलिस का मानना है कि दोनों शव लगभग 2 दिन पुराने हैं। प्रारंभिक तौर पर माना ये भी जा रहा है कि अज्ञात आरोपी 4 हो सकते हैं और दोनों लाशों को ठिकाने लगाने के लिए संभव है,बाइक की मदद ली गई हो।  
 मौके से मिला शॉल -
बताया गया है कि  खोही घाट से लगे जंगल की नर्सरी में घुस आए मवेशियों को भगाने के लिए जब वन विभाग का चौकीदार उनके पीछे दौड़ रहा था तभी वो ये देख कर दंग रह गया कि जंगल में 2 जले शव पड़े हैं। मौके से  पुलिस को एक शॉल मिला है। महिला के शव के पास उसके 2 चप्पल और बालिका के शव के पास एक तथा उसका दूसरा चप्पल दूर झांड़ी में मिला है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी और फोरेंसिक एक्सपर्ट डा. महेन्द्र सिंह ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए।  
 क्राइम टीम के साथ दो थानों की पुलिस करेगी पड़ताल-
 एसपी रियाज इकबाल ने अज्ञात महिला और बालिका की हत्या के मामले की पड़ताल का जिम्मा क्राइम टीम को सौंपा है। क्राइम टीम की मदद के लिए साइबर सेल और मझगवां तथा बरौंधा थाने की पुलिस को भी लगाया गया है। दोनों शवों के शत-प्रतिशत जल जाने के कारण इनका डिटेल पोस्टमार्टम रीवा मेडिकल कालेज स्थित मेडिको लीगल की देखरेख में कराया जाएगा। जबकि प्रारंभिक पीएम शनिवार को मझगवां स्थित सरकारी अस्पताल में कराया गया। 

Tags:    

Similar News