घर में सो रही महिला की कुल्हाड़ी से हत्या, जादू-टोना की आशंका

घर में सो रही महिला की कुल्हाड़ी से हत्या, जादू-टोना की आशंका

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-19 08:24 GMT
घर में सो रही महिला की कुल्हाड़ी से हत्या, जादू-टोना की आशंका

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के मलया गांव में घर में सो रही वृद्ध महिला की हत्या कर दी गई। यह घटना शनिवार देर रात की है। हत्या का कारण जादू टोना की आशंका को बताया जा रहा है। मामले में पुलिस अज्ञात के विरुद्ध धारा 302 के तहत हत्या का प्रकरण दर्ज कर तलाश कर रही है।

7 वर्षीय नाती के साथ सो रही थी

जानकारी के अनुसार सुंदरिया 60 वर्ष पति बहादुर पाव नामक महिला घर में अपने 7 वर्षीय नाती के साथ सो रही थी। बहू व बेटा मजदूरी करने बाहर गए थे। सुबह काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर पड़ोसियों ने पीछे के दरवाजे से जाकर देखा कि महिला की लाश पड़ी हुई है। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। थाने से निरीक्षक केआर सिलाले व मुख्यालय से एफएसएल विशेषज्ञ डॉ. एसपी सिंह व पुलिस डॉग के साथ मान सिंह परिहार भी पहुंचे।

जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी

डॉ. सिंह ने बताया कि कुल्हाड़ी जैसे धारदार हथियार से हत्या की गई है। पीछे के दरवाजे से घुसकर किसी ने हत्या की और उसी रास्ते भाग गया होगा, क्योंकि पुलिस डॉग पीछे से होकर एक घर तक गया। टीआई ने बताया कि हत्या की वजह जादू टोना हो सकता है। जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

पुलिस ने पकड़ी विस्फोटक से लोड गाड़ी

नागपुर से सिंगरौली के लिए रवाना की गई विस्फोटक से लोड पिकअप को निर्धारित मार्ग छोड़कर शार्टकट पर लाना भारी पड़ गया। ताला पुलिस ने औचक चेकिंग के दौरान जब गाड़ी को पकड़ा तो चालक की पोल खुल गई, लिहाजा विस्फोटक समेत वाहन जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त जानकारी देते हुए थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी ने बताया कि शनिवार शाम को गोविन्दगढ़ मार्ग पर मुकुंदपुर तिराहे के पास वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान पिकअप क्रमांक एमएच 40 वाई 2834 सामने से आई, जिसे रोककर तलाशी ली गई तो उसमें इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर लोड पाए गए। तब चालक रोशन गाकरे पुत्र मनोहर 26 वर्ष निवासी सुसन्दरा थाना आष्ती जिला वर्धा (महाराष्ट्र) से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि विस्फोटक पदार्थ को इकोनामिक एक्सप्लोसिव लिमिटेड नागपुर से एनसीएल जयंत प्रोजेक्ट सिंगरौली के लिए भेजा गया था। यहां तक सब ठीक था, पर जब उसके पास मौजूद रूटचार्ट और परमिट चेक किया गया तो उसमें सतना का कहीं उल्लेख नहीं था। बल्कि नागपुर से भोपाल, सिवनी, जबलपुर, कटनी, सीधी और सिंगरौली पहुंचना था। 
 

Tags:    

Similar News