आजाद मैदान में लगे नारे- शरजील तेरे सपनों को मंजिल तक पहुंचाएंगे

आजाद मैदान में लगे नारे- शरजील तेरे सपनों को मंजिल तक पहुंचाएंगे

Tejinder Singh
Update: 2020-02-02 12:13 GMT
आजाद मैदान में लगे नारे- शरजील तेरे सपनों को मंजिल तक पहुंचाएंगे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर के आजाद मैदान में शनिवार को आयोजित क्वीर आजादी मार्च समारोह में शरजील तेरे सपनों को मंजिल तक पहुंचाएंगे के नारे लगाए। भाजपा इस मुद्दे पर आक्रामक हो गई है। पूर्व सांसद किरीट सौमैया ने मामले की शिकायत पुलिस से की है जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं क्वीर आजादी से आयोजकों ने खुद को पूरे मामले से अलग करने की कोशिश करते हुए एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि भड़काऊ कट्टरपंथी नारों की कड़ी निदा करते हैं। देश के खिलाफ किसी तरह की नारेबाजी हमें स्वीकार नहीं है। बता दें कि शरजील ने असम को भारत से अलग करने की बात कही थी जिसे लेकर उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  

क्वीर आजादी मार्च के दौरान हुई नारेबाजी 

मुंबई में एलजीबीटी समुदाय समलैंगिकों के अधिकारों को लेकर हर साल क्वीर आजादी मार्च निकालता है। एलजीबीटी समुदाय के लोग और उनके अधिकारों के समर्थक एक मार्च निकालते हैं और मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में इकठ्ठा होते हैं। लेकिन पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग इस मार्च के दौरान नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी कर सकते हैं। हमसफर ट्रस्ट की अगुआई में निकाले जाने वाले इस मार्च को पुलिस ने इजाजत देने से इनकार कर दिया था। पुलिस आयोजकों से आजाद मैदान में कार्यक्रम करने को कहा। साथ ही पुलिस ने आयोजकों को हिदायत दी थी कि वे किसी मुद्दे पर नारेबाजी न करें। लेकिन नारेबाजी से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद आयोजक मुश्किल में फंस गए हैं। अब आयोजकों का दावा है कि कुछ लोगों ने उनकी अनुमति और सहमति के बिना इस तरह के नारे लगाए।

छानबीन में जुटी पुलिस

नारे जैसे हम तक पहुंचे हमने नारे लगाने वालों को रोक दिया। बता दें कि आयोजकों ने मुंबई पुलिस को लिखित तौर पर दिया था कि इस आयोजन का उपयोग सीएए, एनआरसी के विरोध के लिए नहीं किया जाएगा। पुलिस ने अब आयोजकों को मामले में सफाई देने के लिए बुलाया है। आयोजकों ने मामले में पुलिस को पूरा सहयोग करने का वादा किया है। वहीं भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा कि शाहीन बाग के समर्थन और नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन किए गए और देश के टुकड़े करने की बात हुई। मैनें इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से की है और वीडियो भी भेजा है। इसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 
 

Tags:    

Similar News