यात्रियों का हंगामा : प्लेन में तकनीकी खराबी और ट्रेन अचानक रद्द

यात्रियों का हंगामा : प्लेन में तकनीकी खराबी और ट्रेन अचानक रद्द

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-19 10:34 GMT
यात्रियों का हंगामा : प्लेन में तकनीकी खराबी और ट्रेन अचानक रद्द

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हैदराबाद जाने वाले विमान क्रमांक 7104 में शुक्रवार को तकनीकी खराबी आने से वह तय समय शाम 6.40 बजे हैदराबाद के लिए उड़ान नहीं भर सका। हैदराबाद से जिन यात्रियों की अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट थी, उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। उसके बाद विमान कंपनी ने यात्रियों को नागपुर से पुणे और फिर हैदराबाद भेजने की तैयारी की।

पुणे होते हुए हैदराबाद भेजा गया 

हैदराबाद जाने वाला विमान ने खराबी के कारण जब दो घंटे तक उड़ान नहीं भरी, तो यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया। हैदराबाद से कनेक्टिंग फ्लाइट से विदेश जाने वाले यात्रियों ने हंगामा किया। तब विमान कंपनी ने आश्वासन दिया कि वह उन्हें नागपुर से पुणे और वहां से हैदराबाद भेजेगी। उसके बाद यात्रियों का गुस्सा शांत हुआ। दूसरी तरफ हैदराबाद जाने वाले यात्री भी हंगामा करने लगे। इस पर उन्हें बताया गया कि उनके लिए लखनऊ से विमान आ रहा है, लेकिन आने का समय नहीं बताया गया। 

यह विमान आए देरी से 

नई दिल्ली से आने वाला विमान क्रमांक 2017 अपने तय समय सुबह 8.40 बजे से करीब एक घंटे देरी से और पुणे से आने वाला इंडिगो का विमान क्रमांक 134 दोपहर 11.50 बजे से करीब ढाई घंटे देरी से संतरानगरी के डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर पहुंचा।

केरला और छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में किया गया ‘एडजस्ट’

उधर शनिवार की शाम को नागपुर से चलने वाली अमृतसर एक्सप्रेस का कुछ यात्री इंतजार कर रहे थे, लेकिन अचानक उन्हें मैसेज आया कि उनकी ट्रेन रद्द हो गई है। परेशान कुछ यात्रियों ने डिप्टी एस.एस. के कार्यालय में जाकर नाराजगी जताई। कुछ फैमिली इसलिए परेशानी की स्थिति में आ गए कि  वे हिमाचल प्रदेश टूर पर जाने वाले थे। लिहाजा, रेलवे ने ऐसे यात्रियों को केरला व छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में एडजस्ट कर भेजा। रेलवे इस मामले में ट्रेन कैंसिलेशन का मैसेज बहुत पहले भेजने की बात कह रही है। ट्रेन नंबर 22125 नागपुर-अमृसर एक्सप्रेस शनिवार शाम 5.55 बजे छूटती है। इस गाड़ी में कई यात्रियों ने रिजर्वेशन कर रखा था। इस गाड़ी में कुछ ऐसे यात्री भी थे, जिन्होंने इस गाड़ी के भरोसे हिमाचल प्रदेश घूमने की योजना बनाई थी। समय व दिन के अनुसार, पहले से ही दिल्ली के आगे की बुकिंग कर रखी थी। जब यह यात्री स्टेशन पर 5 बजे गाड़ी के लिए आए तो इन्हें रेलवे की ओर से मैसेज आया। इसमें नागपुर-अमृतसर ट्रेन कैंसिल होने की सूचना थी। ऐसे में लाखों रुपयों का नुकसान सामने दिखते हुए परेशान यात्रियों ने डिप्टी एस.एस के कार्यालय में जाकर इस संदर्भ में पूछताछ की। रेल प्रशासन ने रद्द गाड़ी पर हामी भरते ही यात्री भड़क गए। दूसरी गाड़ी की व्यवस्था करने पर जोर देते हुए यात्री अड़े रहे। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचने के बाद रेलवे ने यात्रियों की समस्या को दूर करने को लेकर सकारात्मक रवैया अपनाया। केरला एक्सप्रेस व छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में खाली जगहों पर यात्रियों को एडजस्ट कर दिल्ली के लिए रवाना करने को कहा।

Tags:    

Similar News