तिहरे हत्याकांड का इनामी मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार -पैर में लगी गोली से हुआ घायल

 तिहरे हत्याकांड का इनामी मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार -पैर में लगी गोली से हुआ घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-13 09:50 GMT
 तिहरे हत्याकांड का इनामी मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार -पैर में लगी गोली से हुआ घायल

डिजिटल डेस्क सतना। डकैत ललित पटेल के साथ शिक्षक अपहरण और तिहरे हत्या कांड में शामिल रहे 10 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। फॉयरिंग में डकैत के पैर पर गोली लगी हैं। उसके कब्जे से असलहा और कारतूस भी बरामद किए गए। वह दुर्दांत डकैत बलखडिय़ा का भतीजा है। चित्रकूट एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व मोहकमगढ़ के जंगल में मारे गए गैंग लीडर ललित पटेल के गिरोह में शामिल रहे  इनामी बदमाश मंजू उर्फ  सुशील पुत्र गणेश उर्फ  चिम्मन पटेल निवासी बरुई थाना बहिलपुरवा के किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से ओहन बांध से लगे जंगल में आने की सूचना मिली थी। लिहाजा बहिलपुरवा थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ जंगल पहुंचे और दो पार्टियां बनाकर अलग-अलग रास्ते से डकैत के ठिकाने तक पहुंचकर घेरा डाल दिया, इसी बीच जंगल के अंदर से एक युवक 12 बोर की रॉयफल लेकर आता दिखाई दिया तो उसे आत्मसमर्पण के लिए ललकारा गया, मगर बदमाश में हथियार डालने के बजाय फॉयर खोल दिया। तब पुलिस पार्टी ने भी फॉयरिंग शुरु कर दी, दोनों तरफ से लगभग 12 राउंड फायर किए गए। इस गोलीबारी में डकैत के पैर पर गोली लग गई, जिससे वह घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा,तब पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। बदमाश की पहचान मंजू उर्फ सुशील के रुप में की गई। मौके से 12 बोर की रॉयफल, 1 मिस कारतूस और 3 खोखा बरामद किए गए। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 504, 506 और 12/14 डीएए एक्ट एवं 25/27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया। डकैत को उपचार के लिए कर्बी अस्पताल ले जाया गया था, जहां एसपी अंकित मित्तल ने उससे पूछताछ की। इस अभियान में बहिलपुरवा थाना प्रभारी के साथ एसआई राधाकृष्ण तिवारी, आरक्षक सत्यपाल सिंह, रामकेश कुशवाहा, अनुभव मिश्रा और निर्मल सिंह शामिल थे।
4 अपराधों में तीन साल से है वांटेड
तराई के दुर्दांत दस्यु सुदेश पटेल उर्फ बलखडिय़ा का भतीजा मंजू उर्फ सुशील पटेल वर्ष 2016-17 में सक्रिय रहे 50 हजार के इनामी गैंग लीडर ललित पटेल का खास साथी थी। 4 जुलाई 2017 को नयागांव थाना क्षेत्र के थरपहाड़ से मुखबिरी के संदेह पर मुन्ना पुत्र पूरन यादव 30 वर्ष, दादू रैदास पुत्र रामदयाल 40 वर्ष निवासी टेढ़ी और एक अन्य युवक का अपहरण कर कोल्हुआ के जंगल में जिंदा जला देने की जघन्य वारदात के अलावा 8 जुलाई 2017 को बरौंधा थाना क्षेत्र के मुडिय़ा देव प्राथमिक शाला से शिक्षक यशोदा प्रसाद कोल को अगवा कर 5 लाख की फिरौती मांगने में वह गैंग लीडर के साथ शामिल था।
गैंग लीडर के खात्मे के बाद हो गया था भूमिगत
आरोपी के खिलाफ बरौंधा में 1 और नयागांव में 3 अपराध दर्र्ज हैं। पुलिस अधीक्षक की तरफ से डकैत की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था। 6 अगस्त 2017 को मोहकमगढ़ के जंगल में पुलिस के साथ मुठभेड़ में गैंग लीडर ललित के मारे जाने के बाद सुशील ने जंगल छोड़ दिया और सुरक्षित ठिकानें पर छिप गया। एक-एक कर गिरोह के अन्य बदमाश पकड़े गए मगर पुलिस उस तक नहीं पहुंच पाई थी। हाल ही में बदमाश ने कुछ स्थानीय युवकों को मिलाकर रेत के अवैध खनन और सप्लाई का धंधा शुरु किया था, जिससे पुलिस की नजर में आ गया।
कोर्ट से लेंगे रिमांड
नयागांव थाना प्रभारी आरबी त्रिपाठी ने कहा कि तीन अपराधों में इनामी डकैत की तलाश थी, जल्द ही जरुरी प्रक्रिया पूर्ण कर न्यायालय से रिमांड मंजूर करावाकर उसे गिरफ्तार किया जाएगा और कोल्हुआ की घटना समेत ललित गिरोह के तमाम अपराधों के संबंध में पूछताछ की जाएगी।
 

Tags:    

Similar News