प्रेमी ने गला घोंटकर युवती को उतारा था मौत के घाट -  अंधी हत्या का 24 घंटे के भीतर खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

प्रेमी ने गला घोंटकर युवती को उतारा था मौत के घाट -  अंधी हत्या का 24 घंटे के भीतर खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-19 12:35 GMT
प्रेमी ने गला घोंटकर युवती को उतारा था मौत के घाट -  अंधी हत्या का 24 घंटे के भीतर खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। अमदरा थाना क्षेत्र के पाला में 20 वर्षीय युवती की हत्या उसके ही प्रेमी ने की थी। इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर को रामकेश यादव के खेत में युवती की लाश मिलने के बाद जब जांच शुरू की गई तो उसकी पहचान के कोई चिन्ह नहीं मिले थे। ऐसे में सोशल मीडिया का सहारा लिया गया, जिसमें फोटो वायरल होने पर थाना देहात के देवरी निवासी दिनेश कुशवाहा ने मृतका की शिनाख्त अपनी बेटी वर्षा कुशवाहा 20 वर्ष के रूप में कर ली और रात में ही मैहर एसडीओपी हिमाली सोनी के पास पहुंच गया। तब उन्होंने पिता और भाई को अमदरा भेजकर मर्चुरी में लाश दिखाई तो शक की कोई गुंजाइश ही नहीं रही। ऐसे में कागजी कार्रवाई कर सोमवार सुबह शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। 
आरोपी ने फोन कर बुलाया था मिलने
युवती के परिजनों के सामने आने पर जब उनसे पूछताछ की गई तो वर्षा की बड़ी बहन ने बताया कि मैहर क्षेत्र के कुटाई निवासी पुष्पराज कुशवाहा पुत्र रामदास कुशवाहा से लगभग दो वर्षों से जान-पहचान थी और बात शादी तक पहुंच गई थी। दोनों का मिलना-जुलना और घर में आना-जाना भी था। कुछ समय पूर्व मनमुटाव हो गया था, तब समाज की पंचायत बुलाई गई थी जिसमें युवक ने कुछ दिन बाद शादी करने की सहमति दी थी। इन दिनों वर्षा का मोबाइल खराब था, जिसके कारण बड़ी बहन का फोन इस्तेमाल करती थी। रविवार सुबह भी आरोपी ने बहन के ही मोबाइल पर फोन कर दूसरा सिम दिलवाने की बात कहकर मैहर बुलाया था।
और सुलझ गई कत्ल की गुत्थी
यह बात पता चलने पर जब पुलिस ने खोजबीन की तो आरोपी पुष्पराज गांव में ही मिल गया, जिसने पहले तो अनजान बनने की कोशिश की, मगर जब कड़ाई से सवाल-जवाब किए गए तो उसने जुर्म स्वीकार कर लिया और बताया कि वह अभी शादी नहीं करना चाहता था, मगर वर्षा जल्द से जल्द रिश्ते को आगे बढ़ाने का दबाव बना रही थी। इसी बात से परेशान होकर उसे रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और सिम दिलाने के बहाने मैहर बुलाया, जहां से दोनों लोग बस में बैठकर कटनी चले गए। वहां से लौटते समय सभागंज तक बस से और फिर पाला तक नहर के किनारे-किनारे आटो से आए। यहां पर ऑटो छोडऩे के बाद बहाने से वर्षा को खेत तक ले गया, जहां गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया और फिर ब्लेड से गले की नस काट दिया ताकि बचने की कोई उम्मीद न रहे। हत्या करने के बाद नहर के किनारे-किनारे ही आरोपी घर पहुंच गया। इस अंधी हत्या के खुलासे में मैहर एसडीओपी के साथ अमदरा टीआई महेन्द्र ओझा और साइबर सेल ने अहम भूमिका निभाई।
 

Tags:    

Similar News