पुलिस के हत्थे चढ़ा 10 हजार का इनामी डाकू -  दस्यु सुंदरी साधना के सुराग की उम्मीद बढ़ी

पुलिस के हत्थे चढ़ा 10 हजार का इनामी डाकू -  दस्यु सुंदरी साधना के सुराग की उम्मीद बढ़ी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-13 09:32 GMT
पुलिस के हत्थे चढ़ा 10 हजार का इनामी डाकू -  दस्यु सुंदरी साधना के सुराग की उम्मीद बढ़ी

डिजिटल डेस्क सतना। तराई में अंतराज्यीय डकैत गिरोह के सफाए के बाद नयागांव पुलिस की एक पार्टी को मंगलवार को उस वक्त एक बड़ी कामयाबी मिली , जब 10 हजार के इनामी डाकू रिंकू उर्फ रवि शिवहरे को भैरम बाबा के जंगल में घेर कर गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से 12 बोर का एक लोडेड कट्टा और जिंदा कारतूस भी बरामद कर जब्त किया गया है। वर्ष 2017 की 22 दिसंबर को दो शिक्षकों -रामप्रता पटेल ( टेढ़ी ) और फूल सिंह गोंड़ (थर पहाड़) को 5 लाख की फिरौती के लिए अगवा करने के मामलें में पुलिस को इस बदमाश की 2 साल से तलाश थी। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि नवल गिरोह का ये बदमाश कुछ दिन शारदा पटेल की गैंग में भी रह चुका है। पुलिस का प्रेशर पडऩे पर सूरत भाग गया था। कोठी के एक होटल में भी  नाम बदल कर काम कर चुका है। माना जा रहा है कि रिंकू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को दस्यु साधना गैंग के अहम सुराग मिलने की उम्मीद बंधी है। इसे दस्यु सुंदरी साधना का राजदार माना जाता है।   
 ऐसे हुई पकड़ 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नयागांव के थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह जयसूर को मुखबिर से इस आशय की सूचना मिली कि डाकू रिंकू उर्फ रवि शिवहरे पिता शिवमोहन (25) निवासी सेजवार अपने गांव से चोरी छिपे भैरम बाबा के जंगल की ओर जा रहा है। उसके हाथ में 12 बोर का एक लोडेड कट्टा है। खबर पर वरिष्ठ अफसरों से मार्गदर्शन लेकर पुलिस पार्टी बनाई और चौबेपुर, लालापुर, सेजवार और गुप्त गोदावरी से होते पुलिस दल भैरम बाबा के जंगल में घुस गया। पुलिस की कड़ी घेराबंदी देख रिंकू उर्फ रवि ने हथियार डाल दिए। इनामी डाकू को 25-27 आम्र्स एक्ट और 11/13 एडी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है।  टीम में सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र कुशवाहा, परिवीक्षाधीन उप निरीक्षक रुपेन्द्र राजपूत, एएसआई कप्तान सिंह, वीएस तोमर, आरडी बसंल, आरक्षक तान सिंह, अखिलेश कुमार, राजेश विश्वकर्मा, श्यामलाल ,विवेक सिंह, गनपत गौर और प्रबल प्रताप सिंह शामिल थे।   
बड़े भाई को दुर्ग से पकड़ लाई थी पुलिस 
उल्लेखनीय है, रिंकू उर्फ रवि के 20 हजार के इनामी डाकू दीपक शिवहरे उर्फ शिवा को धारकुंडी पुलिस सितंबर माह में  छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर से पकड़ लाई थी। दस्यु सुंदरी साधना गैंग का शार्प शूटर रह चुका भिलाई क्षेत्र की सुपला मुरुम खदान में पहचान बदल कर मजदूरी किया करता था। उसने वहीं के एक बदमाश गज्जू वर्मा की बहन से शादी कर ली थी। नवल गिरोह के साथ मिलकर दीपक और उसके छोटे भाई रिंकू उर्फ रवि ने ही दो शिक्षक को अगवा किया था। अप्रैल 2018 में गैंग लीडर नवल को यहां जिला मुख्यालय में पुलिस ने अदालत में आत्म समर्पण करने की कोशिश से पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। नवल सेंट्रल जेल में बंद है।

Tags:    

Similar News