कोरोना से दो बुजुर्गों की मौत, नए संक्रमित मरीज मिले

कोरोना से दो बुजुर्गों की मौत, नए संक्रमित मरीज मिले

Bhaskar Hindi
Update: 2021-03-16 16:27 GMT
कोरोना से दो बुजुर्गों की मौत, नए संक्रमित मरीज मिले



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल की कोविड यूनिट में भर्ती एक वृद्धा की मंगलवार शाम और निजी अस्पताल में भर्ती एक बुजुर्ग की सोमवार रात इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं सिम्स लैब से मंगलवार को 289 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट जारी की गई। इनमें 15 नए मरीज मिले है। जबकि 12 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। संक्रमितों में एक परिवार के दो सदस्य के अलावा सिवनी के मरीज भी शामिल है।
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि जिला अस्पताल की कोविड यूनिट में भर्ती कोरोना संदिग्ध उभेगांव की एक 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मंगलवार शाम को मौत हो गई। जिनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा। वहीं शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती सिद्धीविनायक वार्ड नम्बर एक खापाभाट निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग की सोमवार रात इलाज के दौरान मौत हो गई। जिनका अंतिम संस्कार नगरनिगम की टीम द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया गया।  
शहरी क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे मरीज-
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को जारी रिपोर्ट में मिश्रा कॉलोनी से एक परिवार के दो सदस्य, चंदनगांव भरतादेव रोड, रामाकोना सौंसर, प्रिदयर्शिनी कॉलोनी, बुधवारी बाजार, विवेकानंद कॉलोनी, गांधीगंज गली नम्बर छह, सारंगबिहरी, बटकाखापा, बीसापुर रोड लिंगा, परासिया रोड, जुन्नारदेव और सिवनी के एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला अस्पताल, निजी अस्पताल और होम आइसोलेशन में 165 एक्टिव मरीज है।
जिला अस्पताल में बढ़ा रहे बेड-
कोरोना के लगातार बढ़ रहे मरीजों को भर्ती करने जिला अस्पताल में अतिरिक्त व्यवस्था बनाई जा रही है। प्रभारी सीएस डॉ.सुशील राठी ने बताया कि अभी कोविड यूनिट में सौ बिस्तरों की व्यवस्था है। शासन के निर्देश पर बेड बढ़ाना शुरू कर दिया गया है। डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी लगाई जा रही है। वहीं कोविड के लिए अतिरिक्त स्टाफ की व्यवस्था भी बनाई जा रही है। इसके अलावा पुराना आइसोलेशन वार्ड भी तैयार किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News