6 सौ शीशी कफ सिरप के साथ महिला गिरफ्तार, पति फरार

6 सौ शीशी कफ सिरप के साथ महिला गिरफ्तार, पति फरार

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-21 08:47 GMT
6 सौ शीशी कफ सिरप के साथ महिला गिरफ्तार, पति फरार

जनरल स्टोर की आड़ में चल रहा था अवैध कारोबार
डिजिटल डेस्क सतना
। मेडिकल नशे के काले कारोबार का गढ़ बन चुके रामपुर बाघेलान क्षेत्र में लगातार कार्रवाई के बाद भी कफ सिरप की तस्करी नहीं रूक रही है। इसका एक नमूना रविवार रात को पुलिस के द्वारा की गई छापेमारी में सामने आया है, जहां एक घर से 5 पेटी माल हाथ लगा तो महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि उसका पति चकमा देकर भाग निकला। नशे के कारोबार की जड़ें उखाडऩे के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान रविवार शाम को टीआई मनोज सोनी को मुखबिर से खबर मिली कि रामपुर बाघेलान कस्बे के वार्ड क्रमांक-8 में रहने वाले पप्पू उर्फ दिनेश जायसवाल पुत्र ओमप्रकाश जायसवाल के द्वारा संचालित नेहा जनरल स्टोर की आड़ में सिरप की खरीदी-बिक्री की जा रही है, लिहाजा मातहत अमले के साथ दुकान पर छापा मारकर  तलाशी ली तो 5 पेटियों में कुल 6 सौ शीशी कफ सिरप बरामद हो गया, जिसकी कीमत 72 हजार रूपए थी।
एनडीपीएस एक्ट के तहत कायमी
मौके से पप्पू की पत्नी ममता जायसवाल 35 वर्ष को भी हिरासत में ले लिया गया, जो पूछताछ में सिरप की खरीदी और बिक्री का दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाई। उसे गिरफ्तार कर थाने लाया गया, जहां एनडीपीएस एक्ट की धारा 8बी, 21, 22 और 5/13 ड्रग्स कंट्रोल अधिनियम के तहत कायमी की गई। महिला को सोमवार सुबह न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। वहीं कार्रवाई की भनक लगते ही पप्पू फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।
ये रहे शामिल
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी के साथ एसआई एपी मिश्रा, प्रधान आरक्षक राजेश तिवारी, आरक्षक अनूप मिश्रा, चंदन शुक्ला, शालू तिवारी, कृतिका पाठक और शुभांशी तिवारी की अहम भूमिका रही।
 

Tags:    

Similar News