पाक खिलाड़ियों को अब नहीं मिलेगी बिरयानी, कोच मिस्बाह ने तैयार किया नया डाइट प्लान

पाक खिलाड़ियों को अब नहीं मिलेगी बिरयानी, कोच मिस्बाह ने तैयार किया नया डाइट प्लान

Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-17 09:13 GMT
पाक खिलाड़ियों को अब नहीं मिलेगी बिरयानी, कोच मिस्बाह ने तैयार किया नया डाइट प्लान
हाईलाइट
  • नेशनल कैम्प और घरेलू टूर्नामेंटों के दौरान सभी क्रिकेटर्स को भारी और तला-गला खाना देने पर रोक लगा दी
  • पाकिस्तान के नए हेड कोच मिस्बाह ने खिलाड़ियों की फिटनेस को सुधारने के लिए एक नया प्लान तैयार किया
  • मिस्बाह ने खिलाड़ियों की फिटनेस सुधारने के लिए उनके डाइट और न्यूट्रिशन प्लान में बड़े बदलाव किए

डिजिटल डेस्क। ICC वनडे वर्ल्ड कप के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फिटनेस को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं। इस पर पाकिस्तान के नए हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने खिलाड़ियों की फिटनेस को सुधारने के लिए एक नया प्लान तैयार किया है। मिस्बाह ने खिलाड़ियों की फिटनेस सुधारने के लिए उनके डाइट और न्यूट्रिशन प्लान में बड़े बदलाव किए हैं। नेशनल कैम्प और घरेलू टूर्नामेंटों के दौरान सभी क्रिकेटर्स को भारी और तला-गला खाना देने पर रोक लगा दी है, इसकी बजाए उन्हें बारबेक्यू (भूना हुआ) खाना और पास्ता के अलावा ढेर सारे फल खाने के लिए कहा है।

इस बारे में जानकारी देते हुए कायदे-आजम ट्रॉफी के दौरान खिलाड़ियों के खाने का इंतजाम करने वाली कैटरिंग कंपनी के एक स्टाफ मेंबर ने बताया कि, "अब खिलाड़ियों को ज्यादा बिरयानी या तेल से भरपूर रेड मीट या मीठे व्यंजन खाने को नहीं मिल सकेंगे।

कोच के फैसले के बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, "पाकिस्तानी खिलाड़ी जब टीम में नहीं होते हैं, तब उन्हें जंक फूड और ज्यादा तेल वाली चीजों के प्रति उनकी दीवानगी के लिए जाना जाता है, लेकिन मिस्बाह ने हर खिलाड़ी को बता दिया है कि उनका फिटनेस स्तर और डाइट प्लान बनाए रखने के लिए एक लॉग बुक बनाई जाएगी और जो इसका पालन नहीं करेगा उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

मिस्बाह ने 43 साल की उम्र तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। 45 की उम्र तक वे एक खिलाड़ी के रूप में एक्टिव रहे। अपने फिटनेस की वजह से ही उन्हें खिलाड़ियों का रोल मॉडल माना जाता है।

Tags:    

Similar News