लॉकडाउन: क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, डीडी स्पोर्ट्स पर आज से रोज दिखाए जाएंगे 2000 दशक के रोमांचक मैच

लॉकडाउन: क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, डीडी स्पोर्ट्स पर आज से रोज दिखाए जाएंगे 2000 दशक के रोमांचक मैच

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-07 06:15 GMT
लॉकडाउन: क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, डीडी स्पोर्ट्स पर आज से रोज दिखाए जाएंगे 2000 दशक के रोमांचक मैच

डिजिटल डेस्क। लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए रामायण समेत कई पुराने सीरियल दूरदर्शन पर दिखाए जा रहे हैं। वहीं अब दूरदर्शन क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर लेकर आया है। दूरदर्शन पर 7 अप्रैल से हर रोज डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर भारत समेत कुछ अन्य यादगार क्रिकेट मैच के हाइलाइट्स दिखाए जाएंगे। यह फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और भारत सरकार ने लिया है। बता दें कि कोरोनावायरस के कारण भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा है।

BCCI ने भारत सरकार के साथ एक करार किया है, जिसमें डीडी स्पोर्ट्स पर कुछ रोमांचक मैचों का प्रसारण किया जाएगा। इसमें ज्यादातर मैच टीम इंडिया के ही हैं, जो 2000 के दशक के आसपास के हैं। BCCI ने सोमवार को इस बात का ऐलान ट्विटर पर किया है कि, 2000 के दशक के क्रिकेट मैचों का मजा घर बैठे उठाइए। डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इसका प्रसारण है। बोर्ड और सरकार ने मिलकर आपके लिए हाईलाइट्स दिखाने का फैसला किया है।

डीडी स्पोर्ट्स पर कुल 20 मैच की हाइलाइट्स दिखाई जाएंगी
बता दें कि, लॉकडाउन के दौरान 7 से 14 अप्रैल तक डीडी स्पोर्ट्स पर कुल 20 मैच की हाइलाइट्स दिखाई जाएंगी। यह सभी मैच भारत में खेले गए थे। इनमें 19 वनडे और एकमात्र कोलकाता में खेला गया यादगार टेस्ट मैच है। इस टेस्ट में भारत ने फॉलोऑन खेलने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को हराया था। मैच में लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने 180 रन की साझेदारी की थी।

इतना ही नहीं क्रिकेट फैन्स दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण की 2001 में ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में खेली गई 281 रन की पारी भी देख पाएंगे। यह टेस्ट मैच 13 अप्रैल को दिखाया जाएगा। आखिरी दिन 14 अप्रैल को भारत-श्रीलंका के बीच 2005 में खेला गया वनडे मैच की हाइलाइट्स दिखाई जाएंगी। 

वहीं मंगलवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड 2003 ट्राई-सीरीज के 3 मैचों के हाइलाइट्स दिखाए जाएंगे। सीरीज में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया दूसरा वनडे सबसे पहले दिखाया जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हराया था। इस मैच में लक्ष्मण ने सबसे ज्यादा 102 और सचिन तेंदुलकर ने 100 रन की पारी खेली थी। हालांकि सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया डकवर्थ-लुईस नियम से 37 रन से जीता था।

Tags:    

Similar News