क्रिकेट: डु प्लेसिस ने बताया IPL में धोनी की सफलता का राज

क्रिकेट: डु प्लेसिस ने बताया IPL में धोनी की सफलता का राज

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-20 06:44 GMT
क्रिकेट: डु प्लेसिस ने बताया IPL में धोनी की सफलता का राज

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि, महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में विदेशी टीमों के कप्तानों को शामिल करने को लेकर जो रणनीति थी, वो टीम के लिए फायदेमंद रही। फ्रेंचाइज की वेबसाइट पर डु प्लेसिस के हवाले से लिखा गया है, एक सबसे अच्छी बात जो चेन्नई ने की है और इसका श्रेय धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग को जाता है, वो ये कि इन्होंने ब्रेंडन मैक्कलम, मुझे, ड्वायन ब्रावो जैसे कप्तानों को शामिल किया, इसमें रैना भी शामिल हैं जिन्होंने थोड़ी बहुत कप्तानी की थी..क्योंकि वे लोग ऐसे क्रिकेटर चाहते थे जो सोचते हों।

डु प्लेसिस ने कहा, इसलिए ग्रुप में काफी सारे कप्तान थे। सोचने वाले क्रिकेटरों का अनुभव ही वो लोग चाहते थे और जाहिर सी बात है कि यह सफल रहा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा होना शानदार है। धोनी के पास मजबूत नेतृत्व समूह है। जब वो मैदान पर नहीं होते हैं तो वह बड़ा खालीपन छोड़कर जाते हैं।

यह खबर भी पढ़ें - बेड पर लेटे थे धोनी पत्नी साक्षी ने काटा पैर का अंगूठा, जानें क्या है वजह

चैन्नई ने धोनी की कप्तानी में तीन बार जीता IPL का खिताब
IPL के अब तक 12 सीजन हो चुके हैं। जिसमें से CSK ने 10 सीजन में हिस्सा लिया है और हर सीजन के सेमीफाइनल और प्लेऑफ तक जरुर पहुंची है। वहीं चैन्नई ने धोनी की कप्तानी में तीन बार IPL का खिताब भी जीता है। बता दें कि, IPL के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी। लेकिन कोरोनावायरस के कारण IPL को अब अनिश्चित काल तक के लिए टाल दिया है। 

Tags:    

Similar News