श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, चरित असलंका और भानुका राजपक्षे ने खेली अर्धशतकीय पारी

ICC T20 World Cup Srilanka VS Bangladesh Live Updates श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, चरित असलंका और भानुका राजपक्षे ने खेली अर्धशतकीय पारी

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-10-24 09:40 GMT
श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, चरित असलंका और भानुका राजपक्षे ने खेली अर्धशतकीय पारी

डिजिटल डेस्क, शारजाह। 

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा श्रीलंका-बांग्लादेश मैच, SL-126/4 (15 ओवर)

आखरी 30 गेंदों में श्रीलंका को जीत के लिए चाहिए 46 रन, जबकि उसके सेट बल्लेबाज चरित असलंका (64 रन, 38 गेंद) अभी भी मैदान पर बने हुए हैं। भानुका राजपक्षे (24 रन, 19 गेंद) उनका अच्छा साथ दे रहे है। 

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की पारी लड़खड़ाई SL-80/4 (10 ओवर)

172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने अपना पहला विकेट कुसल परेरा (1 रन )  रूप में जल्दी गवां दिया लेकिन उसके बाद पथुम निसानका (24 रन, 21 गेंद) और चरित असलंका (46 रन, 27 गेंद) ने 45 गेंदों पर 69 रन जोड़कर श्रीलंका को मैच में बनाए रखा। निसानका के आउट होते ही टीम ने मात्र 8 रन के अंदर ही 2 और विकेट गवां दिए। शाकिब ने एक ही ओवर में पथुम निसानका और अविष्का फर्नांडो (0 रन) को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश की मैच में वापसी कराई। वानिंदु हसरंगा (6 रन) को सैफुद्दीन ने नईम के हाथों कैच कराया। बांग्लादेश को अभी भी 60 गेंदों पर जीत के लिए 92 रन की आवश्यकता है। जबकि उनके सेट बल्लेबाज चरित असलंका अभी भी क्रीज पर डटे हुए है। 

वानिंदु हसरंगा आउट, श्रीलंका पर मंडराए खतरे के बादल, SL-79/3 (9.4 ओवर)

अविष्का फर्नांडो भी आउट, शाकिब ने श्रीलंका को एक ही ओवर में दिया दोहरा झटका, SL-71/3 (8.4 ओवर)

पथुम निसानका आउट, शाकिब ने श्रीलंका को दिया दूसरा झटका, SL-71/1 (8.1 ओवर)

कुसल परेरा आउट, नसुम अहमद ने दिया श्रीलंका को पहला झटका, SL-2/1 (0. 4 ओवर)

श्रीलंका के सामने बांग्लादेश ने रखा 172 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य, BAN- 171/4 (20 ओवर)

मोहम्मद नईम आउट, बिनुरा फर्नांडो ने दिलाई श्रीलंका को तीसरी सफलता, BAN-129/3(16.1 ओवर)

मोहम्मद नईम का अर्धशतक, मजबूत स्थिति में बांग्लादेश

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने हाथ खोलने शुरू कर दिए है। पिछले पांच ओवर्स में टीम ने 46 रन बनाए। इसी बीच सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम ने अपना अर्धशतक पूरा किया। बांग्लादेश की पारी में आखरी 30 गेंद बाकी है जबकि नईम (56 रन, 48 गेंद) और मुशफिकुर रहीम (34 रन, 21 गेंद) ने आक्रमक बल्लेबाजी शुरू कर दी है। 

बांग्लादेश की सेंसिबल बैटिंग, BAN-72/2 (10 Over)

बांग्लादेश अपनी बल्लेबाजी से धीरे-धीरे एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है। अभी तक टीम ने दो विकेट खोए है जबकि बोर्ड पर 72 रन लगा लिए है। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम  (40 रन) अपने अर्धशतक के करीब बढ़ रहे है।

शाकिब-उल-हसन आउट, चमिका करुणारत्ने ने बोल्ड कर बांग्लादेश को दिया बड़ा झटका, BAN-56/2 (7.2 Over)

पॉवरप्ले रहा मिला-जुला, बांग्लादेश ने एक विकेट के नुकसान पर बनाए 41 रन

मैच के शुरूआती 6 ओवर मिले-जुले रहे, दोनों ही टीमें व्यवस्थित क्रिकेट खेल रही है। श्रीलंका एक विकेट लेने में सफल रहा। लिटन दास 16 रन के निजी स्कोर पर लाहिरू कुमारा का शिकार बने। दास को कुमारा ने कप्तान शनाका के हाथों कैच कराया। इस पारी के दौरान उन्होंने दो चौके लगाए। फिलहाल क्रीज पर मोहम्मद नईम और शाकिब-उल-हसन बने हुए हैं। 

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका का टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला

टी-20 वर्ल्ड कप के 15वें मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश आमने-सामने होंगे

आज शारजाह के मैदान पर टी-20 वर्ल्ड कप के 15वें मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश आमने-सामने होंगे। 11 दिन पहले जब ये टीमें वार्म-अप में मिलीं तो न तो बांग्लादेश और न ही श्रीलंका ने सोचा होगा कि वे इतनी जल्दी फिर से एक-दूसरे से खेलेंगे। लेकिन स्कॉटलैंड के हाथों बांग्लादेश की हार और बाद में आईसीसी की प्रेस विज्ञप्ति वापस लेने के बाद, वे दो टीमें एक ही सुपर 12 समूह में शामिल हो गई हैं। कोई भी टीम जो इस ग्रुप से बाहर होकर सेमीफाइनल में जगह बनाती है, उसे कुछ कड़े मुकाबलो का सामना करना पड़ेगा क्योंकि इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड जैसी टीमें हैं जिन्हें क्वालीफाई करने की जरूरत नहीं थी।

दोनों टीमों में काफी समानताएं हैं। दोनों के पास एक स्टैंडआउट स्टार ऑलराउंडर है, बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन तो वहीं श्रीलंका के पास वानिंदु हसरंगा। पेस अटैक भी दोनों टीमों के पास अच्छे विकल्प हैं - श्रीलंका के पास दुशमंथा चमीरा और लाहिरू कुमारा, जो दोनों अक्सर क्वालीफाइंग दौर में 145kph की गति से गेंदबाजी करते नजर आए थे। जबकि बांग्लादेश के पास मुस्तफिजुर रहमान है जिन्हे अनुभव भी है और वे स्मार्ट भी हैं। वे पहले दौर में आसानी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे थे, 96, 101 और 44 के लिए टीमों को समेट दिया था।

हालांकि, बांग्लादेश के पास अधिक विश्वसनीय मध्य क्रम है, भले ही उसने अभी तक उतना क्लिक नहीं किया है। श्रीलंका के सबसे अनुभवी बल्लेबाज कुसल परेरा है, जिन्होंने 55 टी20I पारियां खेली हैं; तुलना करके देखें तो शाकिब, मुशफिकुर रहीम और महमूदुल्लाह ने 90 से अधिक पारियां खेली हैं। 

Tags:    

Similar News