आज हारे तो 7 साल बाद अपने घर में सीरीज गंवाएगी टीम इंडिया, जीत के लिए प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बदलाव

भारत vs साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज आज हारे तो 7 साल बाद अपने घर में सीरीज गंवाएगी टीम इंडिया, जीत के लिए प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बदलाव

Anchal Shridhar
Update: 2022-06-14 09:33 GMT
हाईलाइट
  • तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। सीरीज के पहले दोनों मैच हारने के बाद सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को यह मुकाबला जीतना बेहद जरुरी है। अगर भारत इस मैच को हार जाता है तो वह सीरीज भी गंवा बैठेगा। गौरतलब है कि भारत अपने घर में पिछले 7 सालों में साउथ अफ्रीका से कोई सीरीज नहीं हारा है। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने भारत में 2015 में खेली गई वनडे व टी-20 सीरीज अपने नाम की थी। उस समय टीम की कप्तान एमएस धौनी थे। उसके बाद से वह कोई भी सीरीज भारत में नहीं जीत पाया है। ऐसे में भारत को आज के मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करना होगा।

प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बदलाव

तीसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है। दोनों ही मैचों में फेल हुए भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल की जगह युवा लेग स्पिनर रवि विश्नोई को टीम में जगह मिल सकती है। साथ ही तेज गेंदबाज आवेश खान की जगह जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि सीरीज के दोनों मैच खेलने वाले आवेश खान अब तक एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। वहीं बात करें बल्लेबाजी की तो सीरीज के दो मैचों कुछ खास प्रदर्शन न करने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की जगह वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना बहुत कम है वह जिस टीम के साथ दूसरे टी-20 में उतरी थी, उसी के साथ इस मैच में उतर सकती है।

गेंदबाजों के लिए मद्दगार साबित होगी पिच

विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए मद्दगार साबित हो सकती है। यहां गेंदबाजों का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। पिच से स्पिनरों को काफी मद्द मिल सकती है। इस मैदान पर अब तक दो टी-20 मैच खेले गए हैं जिनमें पहले बॉलिंग करने वाली टीम को जीत मिली है। यहां आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया व भारत के बीच खेला गया था, जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 विकेट से हार मिली थी। 

ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।

साउथ अफ्रीका- रेजा हेन्ड्रिक्स, रेसी वेन डर डुसेन, टेंबा बावुमा (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियस, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, केशव महाराज।

 

Tags:    

Similar News