पहले मैच में चेन्नई के किंग्स पर भारी पड़े कोलकाता की नाइट राइडर्स, दी 6 विकेटों से दी मात

IPL 2022 CSK vs KKR Live Updates पहले मैच में चेन्नई के किंग्स पर भारी पड़े कोलकाता की नाइट राइडर्स, दी 6 विकेटों से दी मात

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-03-26 13:23 GMT
पहले मैच में चेन्नई के किंग्स पर भारी पड़े कोलकाता की नाइट राइडर्स, दी 6 विकेटों से दी मात
हाईलाइट
  • केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 132 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18.3 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। कोलकाता के लिए अनुभवी अजिंक्य रहाणे ने 44 रन की पारी खेली। उनके अलावा सैम बिलिंग्स और नितीश राणा ने क्रमशः 25 और 21 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। अंत में कप्तान श्रेयस अय्यर 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

चेन्नई के लिए ब्रावो ने तीन वहीं सेंटनेर ने एक विकेट लिया। 

शानदार बल्लेबाजी कर रहे अजिंक्य रहाणे को मिचेल सेंटनेर ने कप्तान जडेजा के हाथों कैच कराया। उन्होंने 34 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन की पारी खेली। 

शानदार लय में नजर आ रहे नितीश राणा जल्दी मैच खत्म करने के चक्कर में अपना विकेट गवां बैठे। उन्हें शार्ट बॉल पर ब्रावो ने अंबाती रायडू के हाथों कैच कराया। राणा ने 17 गेंदों पर दो छक्कों और एक चौके की मदद से 21 रन बनाए। 

वेंकटेश अय्यर 16 रन के निजी स्कोर पर ब्रावो की गेंद पर विकेट के पीछे धोनी को कैच थमा बैठे। 

132 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी रही है। टीम ने पॉवरप्ले (6 ओवर) में बिना कोई भी विकेट गवाए 43 रन बनाए। केकेआर को जीत के लिए अभी 84 गेंदों में 89 रन बनाने होंगे। अजिंक्य रहाणे शानदार लय में नजर आ रहे। उन्होंने अभी तक 21 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बना लिए है जबकि वेंकटेश अय्यर 16 रन बनाकर उनका साथ दे रहे है। 

महेंद्र सिंह धोनी ने दिखाए पुराने तेवर, ठोका अर्धशतक

चेन्नई ने टीम की शान धोनी की दमदार पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 131 रन बनाए। इसका मतलब केकेआर को जीत के लिए 120 गेंदों पर 6.6 के रन-रेट से 132 रन बनाने होंगे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 5 विकेट मात्र 61 रन पर ही गवा दिए थे। लेकिन माही है तो मुमकिन है, जैसे ही धोनी क्रीज पर आए, कोलकाता की टीम विकेट के लिए ही तरस गई। पूर्व कप्तान ने नए कप्तान के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 55 गेंदों पर 70 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। धोनी ने 38 गेंदों पर 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 50 तो वहीं जडेजा ने 28 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। 

48 गेंद (8 ओवर) के बाद चेन्नई को मिली बॉउंड्री, धोनी के बल्ले से निकला चौका

थाला ने अपने फैंस को खुश कर दिया, धीमी पड़ी चेन्नई की पारी में 48 गेंद यानी कि 8 ओवर के बाद चौका आया जो धोनी के बल्ले से निकला। 

शिवम दुबे मात्र तीन रन की निजी स्कोर पर रसेल की गेंद पर सुनील नरेन को कैच थमा बैठे।  

विकेट के बीच अम्बाती रायडू गलतफहमी का शिकार हुए और रनआउट के रूप में अपना विकेट खो बैठे। रायडू ने 17 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए।   

उथप्पा शानदार लय में नजर आ रहे थे, लेकिन वरुण की गेंद पर अपना बैलेंस गवां बैठे और बाकी काम विकेट के पीछे शेल्डन जैक्सन ने कर दिया। उन्होंने 21 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। उन्होंने 21 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। 

पॉवरप्ले में फ्रंटफुट पर कोलकाता नाइट राइडर्स, मात्र 35 रन देकर झटके दो विकेट

शानदार फॉर्म में उमेश यादव, चेन्नई को दिया दूसरा झटका

ऋतुराज के बाद उमेश यादव ने डेवोन कॉनवे को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। कॉनवे 8 गेंदों पर मात्र 3 रन बना सके। उन्हें उमेश यादव ने कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। 

रोबिन उथप्पा के बल्ले से निकला सीजन का पहला छक्का और चौका

उन्होंने शिवम मावी की चौथी गेंद को बॉउंड्री पार पहुंचाया।

खाता नहीं खोल सके पिछले सीजन के ऑरेंज कैप होल्डर ,उमेश यादव की गेंद पर नितीश राणा ने पकड़ा शानदार कैच

मैच की तीसरी ही गेंद पर शून्य पर आउट हुए ऋतुराज गायकवाड़। 

आईपीएल 2022 की नो-बॉल से शुरुआत, फ्री-हिट पर कुछ नहीं कर पाए ऋतुराज गायकवाड़

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बाद में ओस के खतरे को देखते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सिर्फ तीन ही विदेशियों खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी है केकेआर। 

टीमें-

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (C), नितीश राणा, सैम बिलिंग्स (WK), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (C), शिवम दूबे, एमएस धोनी (WK), ड्वेन ब्रावो, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, तुषार देशपांडे

Tags:    

Similar News