दिवाली के बाद परखी जाएगी बुमराह की फिटनेस, वह अब ऑटो-हील मोड पर हैं

दिवाली के बाद परखी जाएगी बुमराह की फिटनेस, वह अब ऑटो-हील मोड पर हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2019-10-25 10:03 GMT
दिवाली के बाद परखी जाएगी बुमराह की फिटनेस, वह अब ऑटो-हील मोड पर हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले पीठ की समस्या के कारण टीम से बाहर गए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वापसी की शुरुआत कर दी है। वह हल्की रनिंग और वार्मअप एक्सरसाइज कर रहे हैं। दिवाली के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नीतिन पटेल के देखरेख में बुमराह की चोट को परखा जाएगा। इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि ग्रेट ब्रिटेन में डॉक्टर बुमराह में हो रहे सुधार से काफी खुश थे और अब उनकी पीठ को सर्जरी की जरूरत नहीं है।

सूत्र ने बताया, बुमराह अब ऑटो-हील मोड पर हैं और उनकी पीठ अच्छी तरह से टीक हो रही है। उन्होंने अभ्यास करना शुरू कर दिया है और कुछ हल्की एक्सरसाइज भी कर रहे हैं। दीपावली के बाद नीतिन की देखरेख में उनकी जांच की जाएगी। चीजें अच्छी तरह से आगे बढ़ रही हैं जैसा की पहले स्टैस फ्रेक्चर में हुआ था जो स्वाभाविक रूप से ठीक हो गया था। 

सूत्र से जब पूछा गया कि, जब पीठ की समस्या अपने आप ठीक हो रही है तो उन्हें ग्रेट ब्रिटेन क्यों भेजा गया? इस पर उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन बुमराह को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था। उन्होंने कहा, टीम प्रबंधन को लगा था कि, उनके साथ जोखिम लेने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि न्यूजीलैंड दौरा भी है और अगले साल टी-20 विश्व कप भी है। ऐसे में उनका सौ फीसदी फिट होना जरूरी है।

Tags:    

Similar News