कोरोनावायरस: न्यूजीलैंड क्रिकेट के CEO डेविड वाइट ने कहा-जुलाई से पहले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं

कोरोनावायरस: न्यूजीलैंड क्रिकेट के CEO डेविड वाइट ने कहा-जुलाई से पहले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-23 09:13 GMT
कोरोनावायरस: न्यूजीलैंड क्रिकेट के CEO डेविड वाइट ने कहा-जुलाई से पहले टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी के कारण लगभग सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को भी अनिश्चित काल के लिए टाला जा चुका है। अब इस वायरस का खतरा ICC टी-20 वर्ल्ड कप पर भी मंडराता दिखाई दे रहा है। इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने गुरुवार को कहा कि, कोरोना वायरस महामारी के कारण टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित करने को लेकर कोई भी फैसला जुलाई से पहले नहीं लिया जाएगा।

ICC T-20 वर्ल्ड कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है, लेकिन महामारी की स्थिति में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) भी इस पर जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहता। वाइट ने पत्रकारों से एक कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा कि, आपात योजना बनाई जा रही है और काफी बातचीत हो रही है लेकिन कोई भी फैसला जुलाई से पहले नहीं लिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें - तारीफ: माइकल हसी बोले - मैं धोनी जैसे खिलाड़ी से कभी नहीं मिला, उनके पास कैल्क्युलेटिंग ब्रेन और अविश्वसनीय पॉवर

विमेंस वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम
ICC मुख्य कार्यकारियों की समिति की बैठक में कोरोना संकट के आर्थिक प्रभावों और टी-20 वर्ल्ड कप समेत ICC के वैश्विक टूर्नमेंटों को लेकर आपात योजना पर चर्चा की जाएगी। फरवरी में न्यूजीलैंड में होने वाले विमेंस वर्ल्ड कप के बारे में पूछने पर वाइट ने कहा, उसके स्थगन पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। विमेंस वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम है। वहीं इसे स्थगित करने पर बातचीत एजेंडे में भी नहीं है। 

यह खबर भी पढ़ें - Watch Viral Video: धवन ने बेटे जोरावर के साथ घर पर खेली "क्वारंटीन प्रीमियर लीग"

ICC अगस्त के आखिर में ही टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला लेगी
कोरोनोवायरस संकट से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 30 सितंबर तक 6 महीने के लिए अपनी सीमाओं को सील कर दिया है। यह कारण भी है कि, वर्ल्ड कप को लेकर संशय बना हुआ है। डेविड वाइट से पहले 20 अप्रैल को ICC के एक सूत्र ने कहा था कि, ICC अगस्त के आखिर में ही टी-20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला लेगी। मौजूदा समय में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।  ICC के लिए लोगों का स्वास्थ्य सबसे ज्यादा जरूरी है। यह भी कयास लगाए जा रहै हैं कि, वर्ल्ड कप बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में आयोजित कराया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़ें - सचिन का कल 47वां जन्मदिन, कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में नहीं करेंगे सेलिब्रेट

सूत्र ने कहा था कि, ICC ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी सभी मुख्य कार्यकारी समितियों (CEC) की बैठक बुलाई है। इस बैठक में BCCI की ओर से जय शाह शामिल होंगे। सूत्र ने कहा, अब चूंकि इंटरनेशनल क्रिकेट प्रतियोगिताएं टल गई हैं, ऐसे में उम्मीद है कि, सभी सदस्य फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) में बदलाव पर विचार-विमर्श करेंगे। 

Tags:    

Similar News