क्रिकेट: पार्थिव पटेल ने बताया, उनकी जगह टीम में क्यों चुने गए थे एमएस धोनी

क्रिकेट: पार्थिव पटेल ने बताया, उनकी जगह टीम में क्यों चुने गए थे एमएस धोनी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-05-08 06:02 GMT
क्रिकेट: पार्थिव पटेल ने बताया, उनकी जगह टीम में क्यों चुने गए थे एमएस धोनी

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (mahendra singh dhoni) के समय में खेलने के लिए खुद को अनलकी नहीं मानते। पार्थिव का कहना है कि, एमएस धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें मिले मौकों का उनसे बेहतर तरीके से फायदा उठाया। पटेल ने 2016 रणजी ट्रॉफी खिताब के लिए गुजरात का नेतृत्व किया था। आखिरी बार उन्होंने 2012 में टीम इंडिया के लिए वनडे मैच खेला था। जबकि, उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच 2018 में खेला था। इसके बाद से ही पार्थिव भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़ें - जब पार्थिव पटेल पर घुस्सा हो गए थे मैथ्यू हेडन, मुंह पर घूंसा मारने की दी थी धमकी

मैं खुद को बदकिस्मत नहीं मानता हूं
35 साल के पार्थिव पटेल ने फीवर नेटवर्क के 100 ऑवर्स 100 स्टार्स शो के दौरान कहा, धोनी के समय में खेलने की वजह से मैं खुद को बदकिस्मत नहीं मानता हूं। मैंने धोनी से पहले अपना करियर शुरू किया था और मुझे उनसे पहले मौके मिले थे। पार्थिव पटेल ने कहा, धोनी टीम में आए, क्योंकि मैंने कुछ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और यह वजह से मुझे ड्रॉप किया गया था। मुझे पता है कि लोग सांत्वना दिखाने के लिए कहते हैं कि, मैं गलत समय में पैदा हुआ लेकिन मैं ऐसा नहीं मानता।

यह खबर भी पढ़ें - CSK को याद आया लंबे बालों वाला धोनी, ट्विटर पोस्ट एक खास फोटो

पार्थिव पटेल ने 2002 किया था टेस्ट डेब्यू
धोनी के बारे में पटेल ने कहा, धोनी ने जो कुछ भी हासिल किया है वो बहुत, बहुत खास है और उसने खुद को मिले मौकों का फायदा उठाकर ये सब हासिल किया है। मैं खुद को बदकिस्मत नहीं मानता। पार्थिव पटेल ने अगस्त 2002 में भारतीय टीम के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक 25 टेस्ट, 38 वनडे और 2 टी-20 खेले हैं। 

Tags:    

Similar News