बारिश ने बचाई भारतीय टीम की लाज, फिर भी न्यूजीलैंड के हाथों गवांनी पड़ी वनडे सीरीज

न्यूजीलैंड बनाम भारत बारिश ने बचाई भारतीय टीम की लाज, फिर भी न्यूजीलैंड के हाथों गवांनी पड़ी वनडे सीरीज

Shiv Pathak
Update: 2022-11-30 09:39 GMT
बारिश ने बचाई भारतीय टीम की लाज, फिर भी न्यूजीलैंड के हाथों गवांनी पड़ी वनडे सीरीज
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड दौरे पर खेले गए 6 मैचों में से महज दो ही मैच पूरे हो सके

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड बनाम भारत के बीच चल रही वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला गया। लेकिन पूरे दौरे की तरह एक बार फिर से बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया। दौरे पर खेले गए 6 मैचों में से केवल दो मैच ही पूरे खेले गए और उनके नतीजे निकल पाए। तीसरा वनडे मैच भी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया और तीन मैचों की वनडे सीरीज को न्यूजीलैंड की टीम ने 1-0 से अपने नाम कर लिया। 

भारतीय बल्लेबाज हुए फेल 

हैगले ओवल के मैदान पर खेले गए इस मैच की शुरुआत में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम बुरी तरह से फेल साबित हुई। अंतिम ओवरों में वाशिंगटन सुंदर की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम 219 रनों के सम्मानजनक टोटल तक पहुंच सकी। भारत की ओर से सुंदर ने 51 और श्रेयस अय्यर ने 49 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और डैरिल मिचेल ने सर्वाधिक 3-3 विकेट हासिल किए। 

बारिश ने बचाई लाज 

भारतीय बल्लेबाजी के फेल होने के बाद महज 220 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को ओपनिंग बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। डेवेन कॉनवे और फिन ऐलन की जोड़ी ने महज 16 ओवरों में टीम का स्कोर 100 रनों के करीब पहुंचा दिया। इसके बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे फिन ऐलन को 57 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज भारत को पहली सफलता दिलाई। 18 ओवरों में महज एक विकेट गवांकर 104 बना चुकी न्यूजीलैंड की टीम एक आसान जीत की ओर बढ़ रही थी। लेकिन बारिश की वजह से मुकाबले को रद्द घोषित कर दिया गया। भारतीय टीम को एक करारी शिकस्त मिलने से बारिश ने बचा लिया।  

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारत- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड- फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन।

 

Tags:    

Similar News