SA के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, धोनी को नहीं किया गया शामिल

SA के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, धोनी को नहीं किया गया शामिल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-29 16:38 GMT
SA के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, धोनी को नहीं किया गया शामिल
हाईलाइट
  • टी-20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है
  • पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं मिली है
  • वेस्टइंडीज दौरे पर गई टी-20 टीम और इस टीम में केवल एक बदलाव किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सितंबर में खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं मिली है। वेस्टइंडीज दौरे पर गई टी-20 टीम और इस टीम में केवल एक बदलाव किया गया है। हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई है, जबकि भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है।

राहुल चहर और दीपक चहर को टीम में बनाए रखा गया है। कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल की जोड़ी का टी-20 में आराम अभी बरकरार है। विंडीज दौरे पर गई टीम में हार्दिक पांड्या शामिल नहीं थे। उन्हें आराम दिया गया था। विंडीज दौरे पर धोनी ने भी आराम मांगा था लेकिन दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए एम.एस.के. प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने धोनी को टीम से बाहर रखने का फैसला किया।

बता दें कि टीम के चयन से पहले ही खबरें आ रही थी कि चयन समिति अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से खिलाड़ियों के चयन करने पर जोर दे रही है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, "टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलने से पहले भारत के पास केवल 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच हैं और चयनकर्ताओं का विजन स्पष्ट है कि यह आगे बढ़ने का समय है।"

सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में, दूसरा मैच 18 सिंतबर को मोहाली में और तीसरा मैच 22 सिंतबर को बेंगलुरू में खेला जाएगा।

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रूणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, दीपक चहर, नवदीप सैनी और खलील अहमद।

Tags:    

Similar News