साइबर फ्रॉड ने जिला जज के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल कर मांगे पैसे

असम साइबर फ्रॉड ने जिला जज के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल कर मांगे पैसे

IANS News
Update: 2022-09-16 12:30 GMT
साइबर फ्रॉड ने जिला जज के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल कर मांगे पैसे

डिजिटल डेस्क, हैलाकांडी। असम के हैलाकांडी शहर में साइबर अपराधियों ने एक जिला और सत्र न्यायाधीश के नाम और तस्वीर का इस्तेमाल कर फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे मांगे। जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय हजारिका का रूप धारण कर जालसाजों ने उनके बीमार होने का दावा करते हुए व्हाट्सएप अकाउंट के जरिए पैसे की मांग की।

साइबर अपराधियों ने प्रोफाइल पर जज हजारिका की तस्वीर के साथ एक व्हाट्सएप अकाउंट बनाया और उनके परिचितों सहित विभिन्न अदालत के कर्मचारियों से पैसे की मांग की।

गुरुवार को हैलाकांडी कोर्ट मैनेजर अरिंदम शर्मा को एक नंबर से व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया, जिसमें जज हजारिका की प्रोफाइल पिक्च र है। मैसेज में उन्हें 10,000 रुपये के 25 अमेजन ई-गिफ्ट कार्ड खरीदने और भेजने का निर्देश दिया गया था। शर्मा को मामला थोड़ा रहस्यमय लगा और उन्होंने अपने साथियों से इस पर चर्चा की।

चर्चा करने पर पता चला कि कोर्ट के सिस्टम ऑफिसर प्रवीर सूत्रधर को भी उनके व्हाट्सएप नंबर पर ऐसा मैसेज आया था। उन्होंने तत्काल मामले की सूचना जिला जज को दी। बाद में जज हजारिका ने इस संबंध में हैलाकांडी सदर थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने आईएएनएस को बताया कि शिकायत मिलने पर, हमने तुरंत नंबर को ब्लॉक कर दिया और अपराधियों को पकड़ने के लिए निगरानी शुरू कर दी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News