पत्नी का खर्च पूरा करने बन बैठा चोर, माल सहित गिरफ्तार

पत्नी का खर्च पूरा करने बन बैठा चोर, माल सहित गिरफ्तार

Anita Peddulwar
Update: 2019-04-30 08:42 GMT
पत्नी का खर्च पूरा करने बन बैठा चोर, माल सहित गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  प्रेम विवाह के बाद एक व्यक्ति चोरी करने पर मजबूर हो गया। अपराध शाखा के दस्ते ने उसे दबोच लिया। चोरी के दोपहिया वाहन और मोबाइल उससे बरामद किए गए हैं। वाड़ी थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी अमित जाॅन हरिभाऊ उके (25) आदर्श नगर वाड़ी वर्तमान में वैभव नगर में किराए से रहता है।

घर खर्च भी पूरा नहीं कर पाता था
अपराध शाखा के यूनिट नंबर दो के दस्ते को गुप्त जानकारी मिली थी कि अमित चोरी की वारदातों में लिप्त है। सोमवार के तड़के पुलिस ने उसके घर में छापा मारा। उसके घर में खड़े दोपहिया वाहन के दस्तावेज मांगने पर संतोष जनक जवाब नहीं दे पाया। सख्ती बरतने पर उसने वाहन चोरी का हाेने की बात कबूली। जिसका असली नंबर (एमएच 40 एएस 3623 है) बदल दिया और नकली नंबर (एमएच 31 एएस 276) डालकर घूमता था। अमित पेशेवर  चोर नहीं है। माता-पिता से बगावत कर करीब एक वर्ष पहले उसने प्रेम विवाह किया था। इस कारण वह पत्नी के साथ किराए के कमरे में रह रहा है। शुरुआत में घर खर्च चलाने के लिए मजदूरी करता था, लेकिन काम रोज नहीं मिलता था।

भीड़ वाली जगह से उड़ाया था माल
जानकारी के अनुसार अमित अपनी किसी तरह गृहस्थी की गाड़ी खींच रहा था, लेकिन कई बार वह कमरे का किराया भी नहीं दे पाया। कई बार तो अमित और उसकी पत्नी पर भूखे रहने की भी नौबत आ पड़ी। इस कारण करीब छह महीने से वह चोरी की वारदातों में लिप्त हुआ। भीड़-भाड़ वाले स्थानों से दोपहिया वाहन और मोबाइल चोरी करता है। अभी इसमें अमित हो महारत हासिल है। वाड़ी थाने में प्रकरण दर्ज कर उससे चोरी का 80 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है।  पुलिस निरीक्षक अनिल ताकसांडे, सहायक निरीक्षक एस.आर.परतेकी, रवींद्र गावंडे, प्रकाश वानखेडे, विजय लेकुरवाडे, सतीश पांडे, महेश कुरसंगे, बलजीत ठाकुर, मंजीतसिंह, सैय्यद वहीद और श्याम गोरले ने कार्रवाई की। 
 

Tags:    

Similar News