IPL-13: मैच के बाद कार्तिक बोले- हम जीत के हकदार थे, वॉर्नर ने कहा- 30 से 40 रन ज्यादा बनाने थे

IPL-13: मैच के बाद कार्तिक बोले- हम जीत के हकदार थे, वॉर्नर ने कहा- 30 से 40 रन ज्यादा बनाने थे

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-26 21:59 GMT
IPL-13: मैच के बाद कार्तिक बोले- हम जीत के हकदार थे, वॉर्नर ने कहा- 30 से 40 रन ज्यादा बनाने थे

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। आईपीएल-13 में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को मात दे लीग में अपनी पहली जीत दर्ज करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि उनकी टीम इस जीत की हकदार थी। वहीं, हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि हमने 30 से 40 रन कम बनाए।कोलकाता के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 142 रनों पर ही सीमित कर दिया और इस लक्ष्य को 18 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

मैच के बाद कार्तिक ने कहा कि जीत हासिल करना अच्छा एहसास है। हम काफी मेहनत कर रहे थे और हम इसके हकदार थे। मुझे लगता है कि हमारे लिए हरफनमौला खिलाड़ियों का रहना एक अच्छी एडवांटेज है। हम उन्हें अपनी जरूरत के हिसाब से उपयोग में ले सकते हैं। टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। उन्हीं में से एक शुभमन गिल ने नाबाद 70 रन बना कोलकाता को जीत दिलाई।

हम युवा खिलाड़ियों को बनाने के लिए उनके साथ खड़े रहे
युवाओं को लेकर कार्तिक ने कहा कि हम युवा खिलाड़ियों को बनाने में इसलिए सफल रहे कि हम उनके साथ खड़े रहे। कमलेश नागरकोटी को लेकर थोड़ा भावुक था, हम उनके साथ रहे। एक कप्तान के तौर पर यह मुझे अच्छा अहसास देता है। उन्होंने कहा कि मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि गिल का सफल बिना किसी दबाव के रहे। ब्रेंडन मैक्कलम (मुख्य कोच) इस बात को लेकर साफ हैं कि सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को शीर्ष क्रम में ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। मुझे भी कुछ रन करने की जरूरत है।

30-40 रन ज्यादा बनाने थे : वॉर्नर
लगातार दूसरी हार के बाद डेविड वॉर्नर ने कहा है कि उनकी टीम शनिवार को कोलकाता नाइट राडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में 30-40 रन कम बना पाई। मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में वॉर्नर ने अपने पहले बल्लेबाजी के फैसले का भी बचाव किया। वॉर्नर ने कहा, मुझे लगता है कि मेरा फैसला सही था। हमारी ताकत डेथ ओवरों की गेंदबाजी है। मुझे लगता है कि इस विकेट पर तेजी से रन बनाना आसान नहीं है। मैंने मैच की शुरुआत में जो किया उसका मुझे पछतावा नहीं है। मैं अपने फैसले पर कायम हूं। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मध्य के चार-पांच ओवरों में हमने सिर्फ 20 रन बनाए। यहां हमने समय बर्बाद कर दिया। 30-40 अतिरिक्त रन और होते तो अच्छा रहता।

 

Tags:    

Similar News