मछुआरे की मौत की जांच के आदेश

केरल मछुआरे की मौत की जांच के आदेश

IANS News
Update: 2022-02-04 08:30 GMT
मछुआरे की मौत की जांच के आदेश

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। फोर्ट कोच्चि राजस्व कार्यालय में अधिकारियों की उदासीनता का हवाला देते हुए 57 वर्षीय एक मछुआरे के आत्महत्या करने के बाद केरल सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। केरल के राजस्व मंत्री के. राजन ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि भू-राजस्व संयुक्त आयुक्त द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं। राजन ने कहा, उन्हें एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है और राजस्व मंडल कार्यालय में किसी भी अधिकारी की ओर से किसी भी तरह की ढिलाई बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पिछले 30 सालों से मछुआरा सजीवन अपने राजस्व के कागजात ठीक करने के लिए एक साल से फोर्ट कोच्चि कार्यालय का चक्कर लगा रहा था। वह आखिरी बार बुधवार को कार्यालय गया था।

गुरुवार की सुबह सजीवन अपने आवास पर पेड़ से लटका मिला। बाद में, एक सुसाइड नोट बरामद किया गया, जिसमें उन्होंने सरकारी प्रणाली में भ्रष्टाचार को दोषी ठहराया और कहा कि वास्तविक आवश्यकता के साथ बार-बार राजस्व विभाग से संपर्क करने के बावजूद, उनकी शिकायतों का समाधान नहीं किया गया।

सजीवन की पत्नी और बेटी ने कहा, वह बहुत निराश थे क्योंकि वह बैंक ऋण के लिए कार्यालय से हमारे घर और जमीन के कागजात जमा करना चाहते थे। वह एक साल से इसके पीछे लगे थे लेकिन विभाग ने लगातार अनुरोध के बावजूद उनकी मदद नहीं की।

विपक्ष के नेता वी.डी.सतीसन ने कहा कि राजस्व कार्यालय के खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं, जिसके बाद कुछ समय पहले 24 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया था। लेकिन ऐसा लगता है कि कुछ भी नहीं बदला है, उन्होंने कहा कि जैसा कि आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News