सूरत में एक हजार किलो से अधिक नकली घी जब्त

गुजरात सूरत में एक हजार किलो से अधिक नकली घी जब्त

IANS News
Update: 2022-11-09 09:00 GMT
सूरत में एक हजार किलो से अधिक नकली घी जब्त

डिजिटल डेस्क, सूरत। पुलिस ने सूरत के किम तालुका से 1,000 किलोग्राम से अधिक नकली घी (स्पष्ट मक्खन) जब्त किया गया है। यह जानकारी बुधवार को सामने आई है। सूरत पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार शाम को 1,072 किलोग्राम नकली घी जब्त किया। किम पुलिस निरीक्षक जे एस राजपूत ने मीडियाकर्मियों को बताया कि, जानकारी के अनुसार, कुदसाड गांव से मेहुल पटेल नकली घी का धंधा चला रहा था।

खुद को एक डेयरी फार्म और गाय के मालिक के रूप में पेश करते हुए, पटेल ने अस्तबल के पिछवाड़े में एक कारखाना चला रहा था जहां वह वनस्पति घी में ताड़ का तेल, रंग, सार और यहां तक कि थोड़ा शुद्ध घी मिलाता था।

वह इसे कामधेनु डेयरी उत्पाद के नाम से रीपैक करता था और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जिओमार्ट, अमेजन और फिल्पकार्ट पर शुद्ध घी के रूप में बेचता था। आरोपी बड़ी मात्रा में वेजिटेबल घी खरीद रहा था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

दोनों घी के नमूने एफएसएल को भेजे जाते हैं और यदि नमूने मिलावटी पाए जाते हैं, तो पटेल के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News