मानवता को झकझोर देने वाली खबर, 30 बंदरों को पीट-पीटकर मारा गया 

मानवता को झकझोर देने वाली खबर, 30 बंदरों को पीट-पीटकर मारा गया 

Bhaskar User1
Update: 2021-07-29 11:44 GMT
मानवता को झकझोर देने वाली खबर, 30 बंदरों को पीट-पीटकर मारा गया 

डिजिटल डेस्क, हासन। कर्नाटक के हासन से मानवता को झकझोर देने वाली खबर आयी है। यहां 30 बंदरों को बदमाशों ने जहर देकर बोरी में भरकर पीट-पीटकर मार दिया। इस घटना में 20 अन्य बंदर घायल हो गए, जिनमें 18 ठीक हो चुके हैं और 2 घायल हैं। उनका उपचार चल रहा है। 

फाइल फोटो

यह घटना बेलूर तालुक के चौडेनहल्ली गांव की है। शुरुआती जांच से पता चला है कि बंदरों को पहले जहर गया और फिर पीटा गया था। बदमाशों ने बंदरों को बोरे में भरकर चौडेनहल्ली के पास सड़क किनारे फेंक दिया था।

फाइल फोटो

घटना की जानकारी तब हुयी जब कुछ लोगों ने सड़क किनारे एक बोरी को देखा था। जब उन्होंने उस बोरी को खोला तो उन्हें पता चला कि इसमें बंदरों को बंद करके पीटा गया है। इतने सारे बंदरों की लाशों को देखकर लोग सहम गए। उन्हें 20 बंदर घायल भी मिले। 

फाइल फोटो

वन विभाग के अधिकारी कर रहे जांच

इस मामले की जांच रेंज वनाधिकारी यशमा मचाम्मा और वनपाल डी. गुरुराज कर रहे हैं। उनको ऐसा लगता है कि बदमाशों ने बंदरों को जहर देकर पीट-पीटकर मार डाला। वे एक अलग जगह से बंदरों को लाए थे, और जब उन्हें दूसरे स्थान पर ले जाने की उनकी योजना विफल हो गई, तो उन्होंने उन सभी को मारने की कोशिश की।

फाइल फोटो

बंदरों का कराया गया पोस्टमॉर्टम

वन अधिकारियों ने कहा कि वे मरे हुए बंदरों को दफनाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। मृत बंदरों में से एक का पोस्टमॉर्टम किया गया है और प्रारंभिक रिपोर्ट में जहर देने की बात सामने आई है। इस घटना ने जनता को झकझोर कर रख दिया है और इससे जुड़ी खबरें, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वन विभाग घटना की जांच कर रहा है।

Tags:    

Similar News