हनुमान प्रतिमा को हटाने गए 5 पुलिसकर्मी पथराव में घायल

यूपी हनुमान प्रतिमा को हटाने गए 5 पुलिसकर्मी पथराव में घायल

IANS News
Update: 2022-10-31 12:30 GMT
हनुमान प्रतिमा को हटाने गए 5 पुलिसकर्मी पथराव में घायल

डिजिटल डेस्क, बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया में सोमवार को सरकारी जमीन पर स्थापित हनुमान की मूर्ति को हटाने की कोशिश में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए, क्योंकि स्थानीय लोगों ने उन्हें रोकने के लिए पथराव किया। घटना सोमवार की है। इस सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 76 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, रविवार रात बहादुरपुर कारी गांव में सरकारी जमीन पर मूर्ति स्थापित की गई थी। सूचना मिलने के बाद सोमवार को पुलिस, जिला प्रशासन और राजस्व विभाग मौके पर पहुंचा।

जब अधिकारियों ने यह कहते हुए मूर्ति को हटाने की कोशिश की कि यह सरकार से अनुमति लिए बिना किया गया है, तो ग्रामीण उग्र हो गए। उन्होंने अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया और उन पर लाठियों से भी हमला कर दिया। थाना प्रभारी राज कुमार सिंह घायल हो गए और उन्हें अन्य लोगों के साथ रतसाड के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सार्वजनिक संपत्ति क्षति रोकथाम अधिनियम और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम सहित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत नामित 36 लोगों सहित कुल 76 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और राजस्व विभाग ने मूर्ति को सरकारी जमीन से हटा दिया है। इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News