एक्टिंग में अच्छे अच्छे हीरो को मात देती हैं ये दमदार हीरोइन्स, अपने दम पर हिट करवा चुकी हैं कई फिल्में

महिला दिवस 2023 एक्टिंग में अच्छे अच्छे हीरो को मात देती हैं ये दमदार हीरोइन्स, अपने दम पर हिट करवा चुकी हैं कई फिल्में

Sanjana Namdev
Update: 2023-02-28 11:10 GMT
एक्टिंग में अच्छे अच्छे हीरो को मात देती हैं ये दमदार हीरोइन्स, अपने दम पर हिट करवा चुकी हैं कई फिल्में

डिजिटल डेस्क मुंबई। हम अक्सर उन फिल्मों को देखना पसंद करते हैं जिसमें एक्टर और एक्ट्रेस दोनों होते हैं। और अक्सर देखा जाता है कि फिल्म एक्टर की वजह से हिट हुई है। जिसका अच्छा उदाहरण है हाल ही में रिलीज हुई फिल्म "पठान"। शायद इसलिए ही एक्ट्रेसेस की फीस एक्टर से कम होती है। लेकिन बॉलीवुड की ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर लीड रोल में रह कर फिल्म हिट करवाई हैं। लेकिन कोरोना काल के बाद से देखा जा रहा है कि, फिमेल लीड वाली फिल्मों को सिनेमाघरों में एंट्री नहीं मिल रही है। ऐसे में आज हम उन एक्ट्रेसेस की बात करेंगे जिन्होंने लीड रोल में रहकर बेहतरीन काम किया है।  

विद्या बालन
विद्या बालन बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री में से एक है। कई फिल्मों में विद्या बालन ने लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया है। और हर फिल्म में उनका किरदार काफी इंपैक्टफुल रहा।  विद्या बालन ने कई फिल्में की हैं जिसमें उनका किरदार लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया जैसे- कहानी, शकुंतला देवी, बेगन जान, जलसा, शेरनी आदि।

कंगना रनौत
अपनी दमदार पर्सनालिटी के लिए फेमस कंगना रनौत एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। कंगना की अधिकतर फिल्मों में उन्हें लीड रोल में देखा जाता है। उन्होंने अपने बलबूते पर कई फिल्में की जो सुपरहिट रही हैं। इनमें से कुछ फिल्म है क्वीन, मणिकर्णिका, थलाइवी। जल्द ही उनकी फिल्म तेजस और इमरजेंसी आने वाली है जिसमें वे दमदार लीड रोल में हैं। 

रानी मुखर्जी
रानी मुखर्जी 90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। रानी ने एक्टिंग से सभी का प्रभावित किया है। बीते कुछ सालों में रानी मुखर्जी ने कई ऐसी फिल्म की है जिसमें उनका किरदार बहुत दमदार रहा है। जिसमें से उनकी फिल्म मर्दानी और मर्दानी 2 काफी हिट साबित हुई। वहीं जल्द ही उनकी फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे रिलीज होने वाली है जिसमें वे लीड रोल में हैं। 

तापसी पन्नू
तापसी पन्नू एक बेहतरीन एक्ट्रेसेस हैं। फिल्म में उनके काम को अक्सर सराहा गया है। तापसी की ऐसे कई बेहतरीन और अनोखी कहानी वाली फिल्में है जिसमें उन्होंने लीड रोल में रह कर बेहतरीन काम किया है। जिसमें रश्मि रॉकेट, शाबाश मिथु ,हसीन दिलरूबा, लूप लपेटा और दोबारा आदि शामिल है। वहीं हाल ही उनकी फिल्म  'ब्लर" रिलीज हुई थी जिसमें वे लीड रोल में थी। 

आलिया भट्ट
आलिया भट्ट बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं। वे एक बेहतरीन कलाकार है। बीते साल फरवरी में  उनकी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को सिनेमा घरों में रिलीज किया गया था। फिल्म में आलिया लीड रोल में थी। और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया था। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया।

सुष्मिता सेन
सुष्मिता सेन बॉलीवुड की एक ग्रेसफुल और टेलेंटेड एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। हालांकि साल 2010 के बाद उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया और साल 2020 में वेब सीरीज आर्या से वापसी की। इस सीरीज में उन्होंने आर्या नाम की महिला का किरदार बड़े ही अच्छे से निभाया था। आर्या के बाद इसका सीजन 2 भी रिलीज हो चुका है और जल्द ही सीजन 3 के रिलीज होने की बात चल रही है। सीरीज में उनके किरदार को बेहद पसंद किया गया। 

Tags:    

Similar News