B,Day special: 'डांस इंडिया डांस' के जज का है आज 45वां जन्मदिन, देखें तस्वीरें

B,Day special: 'डांस इंडिया डांस' के जज का है आज 45वां जन्मदिन, देखें तस्वीरें

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-10 04:01 GMT
B,Day special: 'डांस इंडिया डांस' के जज का है आज 45वां जन्मदिन, देखें तस्वीरें

डिजिटल डेस्क, मुबंई। आज बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर और टीवी इंडस्ट्री के बेहतरीन जज का जन्मदिन हैं। यह जज कोई और नहीं बल्कि टेरेंस लुईस हैं। जी हां टेरेंस लुईस आज पूरे 45 साल के हो चुके हैं। बता दें कि इनका जन्म 10 अप्रैल 1975 में हुआ था। टेरेंस ने अपने हुनर से बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। उन्हें देखकर आज भारत के कई युवा डांस सीख रहे है। आइये आज आपको डॉसिंग मास्टर टेरेंस के बारे में बताते कुछ खास बातें...

एक बार फिर दूरदर्शन पर "मोगली", लेकिन फैंस हैं खासा नाराज, जाने क्या है वजह

90 के दशक की इस अभिनेत्री ने किया कुछ ऐसा कि शर्मिंदा हो गईं बेटी

टेरेंस करियर
उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों जैसे लगान (2001), झंकार बीट्स (2003) और गोलियों की रासलीला राम-लीला (2013) में कोरियग्राफी की है। साथ ही टेरेंस लुईस ने संगीतमय, स्टेज शो, विज्ञापन, संगीत वीडियो और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिताओं को अभिनीत किया है। टेरेंस लुईस ने डीजे हॉट रीमिक्स Vol.3 के लिए एक म्यूजिक वीडियो में बदन पे सितारे (हैरी आनंद के पुराने गाने के रीमिक्स) भी काम किया है। वे हाल ही में नच बलिए 5 के जज थे, साथ में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और फिल्म निर्देशक साजिद खान। और वर्तमान में अभिनेत्री और नच बलिये 5 की जज शिल्पा शेट्टी और फिल्म निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान के साथ नच बलिए श्रीमान v/s श्रीमती को जज करते हुए देखे गए थे। टेरेंस लुईस को फेवरेट जज के लिए स्टार पैराएवर अवार्ड भी मिला है। उन्होंने डिज्नी इंडिया के पहले थिएटर प्रोडक्शन ब्यूटी एंड द बीस्ट को भी कोरियोग्राफ किया था। वर्तमान में वह भारत के सर्वश्रेष्ठ नर्तकों में से एक हैं।

वीडियो: इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपनी ब्रा के साथ किया कुछ ऐसा, देखकर दंग रह जाएंगे आप

    

कोरोनावायरस पर बना गाना "नईया पार करोना", देखें वीडियो

Hot Photos: बाथ टब में नहाते हुए शेयर की इस एक्ट्रेस ने फोटो, तन बदन देख मदहोश हो जाएंगे आप...

टेरेंस का प्रारंभिक जीवन और प्रशिक्षण
टेरेंस लुईस के पिता जेवियर लुईस और माता टेरेसा लुईस के परिवार में जन्में टेरेंस एक मंगलोरियन कैथोलिक हैं। टेरेंस लुईस आठ भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। उन्होंने सेंट थेरेसा के बॉयज हाई स्कूल और सेंट जेवियर्स कॉलेज, मुंबई में अध्ययन किया और नृत्य शुरू किया। उन्हें आईएचएम मुंबई से स्नातक किया गया है, जिसे पहले दादर कैटरिंग कॉलेज के रूप में जाना जाता था। उन्हें एल्विन ऐली अमेरिकन डांस थिएटर और न्यूयॉर्क में मार्था ग्राहम सेंटर ऑफ़ कंटेम्पररी डांस में जैज़, बैले और समकालीन (Contemporary) नृत्य का प्रशिक्षण दिया गया। 

टेलीविजन: लॉकडाउन में घर से बाहर निकले सुनील ग्रोवर, पड़े पुलिस के डंडे

आसिम रियाज के गाने पर शेफाली जरीवाला का कांटा लगा स्टाइल, देखें वीडियो

Coronavirus: जानिए आखिर क्यों इस मॉडल ने पहनी मास्क वाली बिकनी? देखे फोटो

डांस इंडिया डांस के जज
टेरेंस लुईस अपने पिछले दो सीज़न के लिए डांस इंडिया डांस में जज रहे हैं। पहले सीज़न में, वह और उनकी प्रतियोगी अलीशा सिंह, दूसरे स्थान पर रहीं थी। वहीं पहले स्थान पर मोहम्मद वाई.के. गौस (सलमान खान) थे। वे दूसरे सीजन में शो की विजेता शक्ति मोहन के मेंटर थे। तीसरे सीज़न में, उनके प्रतियोगी, प्रदीप गुरुंग, राजस्मिता कर के पीछे दूसरे स्थान पर आए। वह कलर्स टेलीविजन चैनल पर एक और डांस शो चक धूम धूम को भी जज कर चुकें हैं।

Super Pink Moon 2020: लॉकडाउन के बीच दिखेगा साल का सबसे बड़ा सुपरमून, जानें भारत में समय, कब देखें

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के भाई ने पत्नी के साथ शेयर की ऐसी हॉट तस्वीरें, जिन्हें देखकर आप...

डांस इंडिया डांस के तीसरे सीज़न में, टेरेंस लुईस, रेमो डिसूजा और गीता कपूर के साथ जजमेंट पैनल का हिस्सा रहे। सीजन 3 के ऑडिशन के दौरान सबसे चौंकाने वाली घटना उनके पूर्व सहायक की भागीदारी थी, जिन्होंने लुईस को सूचित किए बिना ऐसा किया। लुईस ने अपने प्रदर्शन का न्याय नहीं किया और इसे अन्य दो न्यायाधीशों के पास छोड़ दिया, जिन्होंने उन्हें अगले दौर के लिए चयनित किया, भले ही वह कुछ भी हो।

Photos: मौनी रॉय ने शेयर की बिकनी में हॉट तस्वीर, बोल्डनेस की सारी हदें पार

दूरदर्शन की राह पर चला जी टीवी, सैटेलाइट चैनलों के इतिहास का ये पहला कॉमेडी शो होगा सोमवार से टेलिकास्ट 

Coronavirus: मास्क पहनने को लेकर गलत जानकारी दे रहा है WHO? जानें क्या है सच

फियर फैक्टर-खतरों के खिलाड़ी (लेवल 3)
लुईस कलर्स टीवी के फियर फैक्टर के तीसरे सीज़न के प्रतियोगी थे। ख़तरों के खिलाड़ी के इस सीजन को प्रियंका चोपड़ा ने होस्ट किया था। लुईस ने अनन्या कपूर को अपने साथी के रूप में चुना, जो इंदौर/नई दिल्ली से थीं। तब अनन्या इंदौर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थीं और उन्होंने नई दिल्ली के वायु सेना बाल भारती स्कूल से पढ़ाई की थी। 13 नए लड़कों के लिए तीसरा स्तर कोपाकबाना, ब्राजील में आयोजित किया गया था। हालांकि वह 11वें एपीसोड में समाप्त हो गया था।

इन 5 आदतों से हो सकता है कोरोनावायरस, जाने कैसे बचें

Coronavirus Lockdown: ड्रॉन के साथ कुत्ते ने की सैर, देखें वीडियो


फिल्मोग्राफी
उन्होंने 25 से अधिक फिल्में और संगीत एल्बम किए हैं। लुईस को लगान: वन्स अपॉन ए टाइम इन इंडिया, गोलियों की रासलीला राम-लीला और गोल्ड पर अपने काम के लिए जाना जाता है। 2020 में, फ्रांसीसी निर्देशक पियरे एक्स गार्नियर द्वारा निर्देशित अपने स्वयं के जीवन "टेरेंस लुईस, इंडियन मैन" के बारे में एक बायोपिक वृत्तचित्र जारी किया गया।

बॉलीवुड: अंधकार के बावजूद दीपों से रोशन हुआ देश, बी-टाउन सेलेब्स ने जलाए दीए

लॉकडाउन: बोरियत के चलते इस एक्टर ने खुद को किया गंजा, देखें तस्वीर

कोरोना वायरस: बेबी डॉल सिंगर कनिका कपूर Covid-19 पॉजिटिव, बिना जांच एयरपोर्ट से भागी

घर में होकर लॉक मनाएंगे जन्मदिन
अब क्योंकि देश में कोरोनावायरस ने अपने पैर पसार रखें हैं और इसी के चलते देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है, तो हर कोईअपने घर में रहने को मजबूर हैं। इसलिए टेरेंस का भी ये जन्मदिन घर में ही बीतेगा। हालांकि टेरेंस अपने फैंस को कभी निराश नहीं करते हैं। वो आए दिन सोशल मीडिया पर अपने डांस और अन्य क्रिएटिव वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं। साथ ही लोगों को फिट रहने की सलाह भी देते हैं। 

Coronavirus: WHO ने कहा- मोदी सरकार का जल्दी लॉकडाउन का फैसला सही, अब संक्रमण पर काबू पाना आसान

ट्रंप ने लगाया WHO पर आरोप, कहा- कोरोना पर WHO ने लिया चीन का पक्ष

Tags:    

Similar News