आत्मघाती कार बम विस्फोट में 30 अफगान पुलिस कर्मियों की मौत

आत्मघाती कार बम विस्फोट में 30 अफगान पुलिस कर्मियों की मौत

IANS News
Update: 2020-11-29 08:31 GMT
आत्मघाती कार बम विस्फोट में 30 अफगान पुलिस कर्मियों की मौत
हाईलाइट
  • आत्मघाती कार बम विस्फोट में 30 अफगान पुलिस कर्मियों की मौत

काबुल, 29 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में रविवार को एक सैन्य शिविर में हुए आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम 30 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए। इसकी जानकारी शीर्ष अधिकारियों ने दी है।

स्थानीय सरकार के प्रवक्ता वहादुल्ला जुमजादा ने सिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया, लक्षित शिविर (गजनी शहर में) जो सार्वजनिक सुरक्षा पुलिस बलों के अंतर्गत आता है, वहां रविवार की सुबह हमला हो गया। पुलिस अधिकारियों ने हमलावरों को जवाब दिया है।

अधिकारी ने कहा कि भीषण विस्फोट के कारण आसमान में धुएं का गुब्बारा सा बन गया, जिससे शहर का बाहरी इलाके कला-ए-जोज में दहशत का माहौल पैदा हो गया।

इस हमले में मरने वालों और घायलों की पुष्टि करते हुए, प्रांतीय सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशालय के प्रवक्ता जहीर शाह निकमल ने सिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया कि मरने वालों की संख्या में बदलाव हो सकता है।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने सिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया कि रविवार को सुबह 7.37 बजे गजनी शहर को पड़ोसी दीयाक जिले से जोड़ने वाली सड़क पर एक विस्फोटक पदार्थ से लदे वाहन में विस्फोट हो गया, जिसके कारण उसके अंदर मौजूद एक आत्मघाती हमलावर की भी मौत हो गई।

इस हमले को लेकर अभी तक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने हमले के लिए तालिबान आतंकवादियों को दोषी ठहराया है।

एवाईवी-एसकेपी

Tags:    

Similar News