उत्तरी इराक में चलाए गए सैन्य अभियान में 5 आईएस आतंकवादी ढेर

इराक उत्तरी इराक में चलाए गए सैन्य अभियान में 5 आईएस आतंकवादी ढेर

IANS News
Update: 2022-09-05 03:30 GMT
उत्तरी इराक में चलाए गए सैन्य अभियान में 5 आईएस आतंकवादी ढेर
हाईलाइट
  • सैनिक ठिकानों से चार विस्फोट

डिजिटल डेस्क, बगदाद। उत्तरी इराक में आईएस आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चलाए गए सैन्य अभियान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो स्थानीय नेताओं सहित कुल पांच आतंकवादी मारे गए। इराकी सेना ने यह जानकारी दी।

इराक के संयुक्त अभियान कमान (जेओसी) के मीडिया कार्यालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि इराक के उत्तरी प्रांत किरकुक में एक अभियान के दौरान इराकी सुरक्षा बलों ने आईएस के दो ठिकानों पर हमला किया, जिसमें आईएस के तीन आतंकवादी मारे गए। बयान में कहा गया है कि सैनिकों को ठिकानों से चार विस्फोटक उपकरण, एक विस्फोटक बेल्ट, एक मोटरसाइकिल, एक कैमरा और अन्य उपकरण मिले।

एक अज्ञात सुरक्षा सूत्र ने सिन्हुआ को बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक को प्रांत के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में अल-दिबिस क्षेत्र के स्थानीय सुरक्षा नेता के रूप में जाना जाता है। जेओसी के एक अन्य बयान में कहा गया है कि सेना और अर्धसैनिक बल के एक संयुक्त बल ने किरकुक और सलाहुद्दीन प्रांतों के बीच प्रांतीय सीमा पर पहाड़ी इलाके में हिमरीन पर्वत श्रृंखला में एक स्थानीय आईएस नेता और एक अन्य आतंकवादी को मार गिराया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीनों में इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों की गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाए हैं। 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। हालांकि, अब भी आईएस के लड़ाके शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और बीहड़ क्षेत्रों में सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News