चीन में 90.2 प्रतिशत डाक व कुरियर व्यवसायों में काम शुरू

चीन में 90.2 प्रतिशत डाक व कुरियर व्यवसायों में काम शुरू

IANS News
Update: 2020-03-06 18:00 GMT
हाईलाइट
  • चीन में 90.2 प्रतिशत डाक व कुरियर व्यवसायों में काम शुरू

बीजिंग, 6 मार्च (आईएएनएस)। चीन में 90.2 प्रतिशत डाक व कुरियर व्यवसायों में काम शुरू हो गया है। वर्तमान में डाक व कुरियर व्यवसाय में लगभग 30 लाख कर्मचारियों ने काम शुरू किया। काम बहाली की दर 90.2 प्रतिशत तक पहुंच गई। हर दिन वे 16 करोड़ से अधिक एक्सप्रेस बॉक्स का निपटारा करते हैं।

चीनी राष्ट्रीय डाक ब्यूरो के उप प्रधान ल्यू ज्वून ने कहा कि कोरोना वायरस निमोनिया के प्रकोप के बाद राष्ट्रीय डाक ब्यूरो ने आपात कदम उठाकर महामारी की रोकथाम से जुड़ी चीजों और जनता के जीवन की आवश्यकताओं को भेजने को सुनिश्चित करने के लिये डाक व कुरियर व्यवसाय को प्रोत्साहन दिया। विभिन्न क्षेत्रों और विभिन्न उद्यमों की वास्तविक स्थिति के आधार पर काम बहाल किया गया ताकि आर्थिक विकास और जनता की मांग को पूरा किया जा सके।

अंतर्राष्ट्रीय डाक नेटवर्क की चर्चा में ल्यू ज्वून ने कहा कि महामारी के कुप्रभाव और अंतर्राष्ट्रीय मार्गों के समायोजन से कई देशों व क्षेत्रों ने चीन को भेजने वाले मेल एक्सप्रेस को बंद करने की घोषणा की। अब राष्ट्रीय डाक ब्यूरो संबंधित विभागों के साथ सक्रिय रूप से इस मामले का समाधान कर रहा है। वर्तमान में कुछ देशों ने चीन के प्रति मेल एक्सप्रेस का प्रतिबंध हटा लिया है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Tags:    

Similar News